Begin typing your search above and press return to search.

IAS Sameer Vishnoi: आईएएस समीर विश्नोई की रिमांड बढ़ी, गड़बड़ी करने वाली कोल कंपनियों को अदालत में पेश होने के निर्देश...

IAS Sameer Vishnoi: आईएएस समीर विश्नोई की रिमांड बढ़ी, गड़बड़ी करने वाली कोल कंपनियों को अदालत में पेश होने के निर्देश...
X
By Gopal Rao

IAS Sameer Vishnoi: रायपुर। आईएएस समीर विश्नोई की कथित कोल घोटाले में रिमांड बढ़ा दी गई है। आज आईएएस समीर विश्नोई सुनील अग्रवाल व अन्य को ईडी के विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की अदालत में पेश किया गया। जहां उनकी न्यायिक रिमांड 23 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी गई है । साथ ही आईएएस रानू साहू की जमानत याचिका में ईडी का पक्ष भी अदालत ने सुना है।

समीर बिश्नोई सुनील अग्रवाल अन्य को राज्य की कथित कोल ब्लॉक घोटाले में ईडी ने गिरफ्तार किया था। आज केंद्रीय जेल रायपुर से आईएएस समीर विश्नोई, सुनील अग्रवाल तथा अन्य को ईडी के विशेष न्यायधीश अजय सिंह राजपूत की अदालत में पेश किया गया। जहाँ अदालत ने उनकी रिमांड 23 अगस्त तक बढ़ा दी है। इसके साथ ही सुनील अग्रवाल की दो और सूर्यकांत तिवारी की एक कोल कंपनी को अदालत में पेश होने के निर्देश भी अदालत ने दिए है। साथ ही आईएएस रानू साहू के भी जमानत याचिका पर ईडी ने अदालत में अपना पक्ष रखा है।

आईएएस रानू साहू की गिरफ्तारी के 10 दिन पूरा होने पर उन्हें कल शुक्रवार को ईडी की अदालत में पेश कर रिमांड बढ़ाने की मांग ईडी ने की। इस दौरान रानू साहू की ओर से उनके अधिवक्ताओं ने जमानत याचिका लगा कर जमानत की भी मांग की। रानू साहू के अधिवक्ताओं ने तर्क दिया कि रानू साहू से ना तो नगद जप्ती हुई है और ना ही कोई दस्तावेज ही जब्त हुए है। बावजूद इसके ईडी ने उन्हें आरोपी बना गिरफ्तार कर लिया है। कल रानू साहू के अधिवक्ताओं की ओर से दलील पूरी हो गई थी। आज ईडी के अधिवक्ताओं ने जमानत विरोध में तर्क प्रस्तुत किए हैं।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story