Begin typing your search above and press return to search.

IAS Manoj Pingua: इस वजह से प्रमुख सचिव मनोज पिंगुआ को माध्यमिक शिक्षा मंडल का दायित्व सौंपा गया

IAS Manoj Pingua: 1994 बैच के प्रमुख सचिव स्तर के आईएएस मनोज पिंगुआ को माध्यमिक शिक्षा मंडल का प्रमुख बनाया गया है। डॉ. आलोक शुक्ला के पद छोड़ने के बाद से यह पद खाली था।

IAS Manoj Pingua: इस वजह से प्रमुख सचिव मनोज पिंगुआ को माध्यमिक शिक्षा मंडल का दायित्व सौंपा गया
X
By Sanjeet Kumar

IAS Manoj Pingua: रायपुर। आईएएस मनोज पिंगुआ को विष्णुदेव सरकार ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) के चेयरमैन का अतिरिक्त दायित्व सौंपा है। पिंगुआ 94 बैच के आईएएस हैं। अगले महीने 94 बैच का एसीएस प्रमोशन ड्यू हो जाएगा। वे छत्तीसगढ़ आईएएस एसोसियेशन के प्रेसिडेंट भी हैं। पिंगुआ के पास पहले से गृह, जेल, वन और आवासीय आयुक्त की जिम्मेदारी थी। ये सभी उनके पास यथावत बने रहेंगे।

नई सरकार आने के बाद छत्तीसगढ़ में अभी प्रशासनिक पोस्टिंग शुरू नहीं हुई है। ऐसे में, माशिमं चेयरमैन की पोस्टिंग इसलिए की गई है क्योंकि, बोर्ड परीक्षाओं का प्रॉसेज प्रारंभ हो गया है। प्रश्न पत्र से लेकर उत्तरपुस्तिकाएं छपनी है। संविदा में पोस्टेड माशिमं के चेयरमैन डॉ. आलोक शुक्ला सरकार बदलने के दूसरे दिन ही इस्तीफा दे दिए थे। लिहाजा, 4 दिसंबर से यह पद खाली पड़ा था। अफसरों ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को इसकी जानकारी दी। उन्हें बताया गया कि चेयरमैन की कुर्सी खाली होने की वजह से फाइलें आगे नहीं बढ़ पा रही हैं। इसके बाद तय किया गया कि पिंगुआ को बोर्ड का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा जाए। माशिमं चेयरमैन का पद चीफ सिकरेट्री या उसके समकक्ष अधिकारी का है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story