Begin typing your search above and press return to search.

IAS इलेक्शन ड्यूटीः पहली बार सिकरेट्री लेवल के 3 IAS की लगी चुनावी ड्यूटी, 3 चरणों की वोटिंग के लिए छत्तीसगढ़ के इन 13 आईएएस अफसरों को बनाया गया आब्जर्बर

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए निर्वाचन आयोग ने इस बार वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों की भी ड्यूटी लगाई है। छत्तीसगढ़ से जिन 13 आईएएस अफसरों को आब्जर्बर बनाया गया है, उनमें तीन सिकरेट्री हैं।

IAS इलेक्शन ड्यूटीः पहली बार सिकरेट्री लेवल के 3 IAS की लगी चुनावी ड्यूटी, 3 चरणों की वोटिंग के लिए छत्तीसगढ़ के इन 13 आईएएस अफसरों को बनाया गया आब्जर्बर
X
By Sandeep Kumar Kadukar

IAS Election Duty रायपुर। भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के पहले तीन चरणों में होने वाली वोटिंग के लिए आईएएस आब्जर्बरों का नाम तय कर दिया है। इन तीन चरणों के लिए छत्तीसगढ़ से 13 आईएएस अफसरों को चुना गया है।

इन 13 अफसरों को देश के विभिन्न संसदीय इलाकों में तैनाती की गई है। बाकी चरणों के लिए अभी नामों का ऐलान नहीं किया गया है। अगले चरणों के लिए छत्तीसगढ़ के कुछ और आईएएस अफसरों के नाम जुड़ सकते हैं।

पहली बार निर्वाचन आयोग ने सचिवों की भी चुनाव में ड्यूटी लगा दी है। इनमें अविनाश चंपावत, मुकेश बंसल और टोपेश्वर वर्मा शामिल हैं। मुकेश बंसल के पास हालांकि, वित्त और जीएडी है। इस चलते हो सकता है कि उनका नाम चेंज हो जाए। क्योंकि, चुनाव के समय जीएडी की भूमिका अहम होती है। कोई भी पोस्टिंग या कार्रवाई जीएडी के जरिये चुनाव आयोग कराता है। फिर फाइनेंस भी महत्वपूर्ण है। अभी तक किसी वित्त या जीएडी सचिव की चुनाव में ड्यूटी नहीं लगी है।

इन तीन सचिवों के अलावा प्रियंका शुक्ला, सारांश मित्तर, दीपक सोनी, कुलदीप शर्मा, राजेंद्र कटारा, सर्वेश भूरे, तारण सिनहा, एनएन एक्का, केडी कुंजाम और इफ्फत आरा का नाम शामिल है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story