Begin typing your search above and press return to search.

IAS Dr Ravi Mittal: नए CPR डॉ रवि मित्तल ने किया पदभार ग्रहण, मंत्रालय में जनसंपर्क सचिव से की मुलाकात....

IAS Dr Ravi Mittal: नए CPR डॉ रवि मित्तल ने किया पदभार ग्रहण, मंत्रालय में जनसंपर्क सचिव से की मुलाकात....
X
By Gopal Rao

रायपुर। नव पदस्थ जनसंपर्क आयुक्त डॉ रवि मित्तल ने सोमवार को नया रायपुर स्थित संवाद कार्यालय में कार्यभार ग्रहण किया । पदभार ग्रहण करने के बाद डॉ मित्तल ने मंत्रालय पहुँचकर जनसंपर्क सचिव पी दयानन्द से सौजन्य मुलाकात की ।

डॉ मित्तल को प्रभारी आयुक्त एवं संचालक अजय अग्रवाल ने कार्यभार सौंपा एवं उनका स्वागत किया। इस अवसर पर जनसंपर्क विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे ।

उल्लेखनीय है कि डॉ रवि मित्तल 2016 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वे हाल ही में जशपुर कलेक्टर के पद पर पदस्थ थे। डॉ मित्तल ने महासमुंद, रायगढ़ व रायपुर में जिला पंचायत सीईओ के रूप में कार्य किया है। वे 2018 में बगीचा एसडीएम भी रह चुके हैं। डॉ रवि मित्तल ने मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज दिल्ली से एमबीबीएस किया और फिर वे भारतीय प्रशासनिक सेवा में आये।

यहां जानिए उनके बारे में...

IAS Ravi Mittal Biography: रवि मित्तल छत्तीसगढ़ कैडर के 2016 बैच के आईएएस है। वे उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के रहने वाले हैं। एमबीबीएस करने के बाद अपने प्रथम प्रयास में ही 61वीं रैंक हासिल कर यूपीएससी क्रैक किया है। वर्तमान में जशपुर जिले के कलेक्टर हैं। आईए जानते हैं उनके बारे में...

जन्म और शिक्षा:- रवि मित्तल छत्तीसगढ़ कैडर के 2016 बैच के आईएएस हैं। वह उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के चांदपुर नामक छोटे से कस्बे के कटारमल मोहल्ले के रहने वाले हैं। उनका जन्म 13 जून 1993 को हुआ है। रवि मित्तल के पिता केसी मित्तल प्रसिद्ध चिकित्सक हैं। उनके परिवार के अन्य सदस्य भी चिकित्सा पेशे से जुड़े हुए हैं।

रवि मित्तल ने चांदपुर के फादर्सन पब्लिक स्कूल से दसवीं तक की पढ़ाई की है। आगे की पढ़ाई उन्होंने जिले के बाहर रहकर की है। हायर सेकेंडरी के बाद उन्होंने मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज दिल्ली से एमबीबीएस की परीक्षा पास की। एमबीबीएस के अंतिम वर्ष में ही यूपीएससी की परीक्षा में रवि मित्तल शामिल हुए। बिना किसी कोचिंग के सेल्फ स्टडी कर रवि ने यूपीएससी की तैयारी की।। और यूपीएससी के अपने पहले ही अटेम्प्ट में 61वीं रैंक हासिल कर यूपीएससी क्रैक किया और आईएएस बने।

प्रोफेशनल कैरियर:- रवि मित्तल ने 29 अगस्त 2016 को आईएएस की सर्विस ज्वाइन की। वे जशपुर जिले के बगीचा में एसडीएम रहें। राजधानी रायपुर के जिला पंचायत सीईओ रहे। वर्तमान में जशपुर जिले के कलेक्टर है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story