Begin typing your search above and press return to search.

IAS अटल डुल्लू जम्मू-कश्मीर के नए मुख्य सचिव, चीफ सेक्रेटरी बनने वाले तीसरे कश्मीरी पंडित

IAS अटल डुल्लू जम्मू-कश्मीर के नए मुख्य सचिव, चीफ सेक्रेटरी  बनने वाले तीसरे कश्मीरी पंडित
X
By Sandeep Kumar

श्रीनगर। 1989 बैच के आईएएस अफसर अटल डुल्लू ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के नए मुख्य सचिव का पदभार संभाल लिया। उन्होंने ए.के. मेहता की जगह ली है जो गुरुवार को सेवानिवृत्त हुए थे।

कैबिनेट की समिति ने डुल्लू को समय से पहले एजीएमयूटी कैडर में वापस भेज दिया। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उन्हें जम्मू-कश्मीर का मुख्य सचिव नियुक्त किया।

डुल्लू शुक्रवार को यहां पहुंचे और सिविल सचिवालय में अधिकारियों और अन्य कर्मचारियों ने उनका स्वागत किया, जहां उन्होंने मुख्य सचिव का पदभार संभाला।

वह केंद्र शासित प्रदेश के ही निवासी हैं और जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बनने वाले तीसरे कश्मीरी पंडित हैं। उनसे पहले, पुष्कर नाथ कौल और विजय बकाया कश्मीर पंडित समुदाय के अन्य दो सदस्य थे जिन्होंने यहां मुख्य सचिव के रूप में कार्य किया था।

डुल्लू नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी), श्रीनगर से इंजीनियरिंग स्नातक हैं।

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से पहले उन्होंने यहां कृषि उत्पादन विभाग के वित्तीय आयुक्त और वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के रूप में कार्य किया।

वह अपने मैत्रीपूर्ण व्यवहार के लिए जाने जाते हैं। जम्मू-कश्मीर में विभिन्न स्थानों पर पोस्टिंग के दौरान उन्होंने हमेशा मामलों को लटकाने की बजाय मुद्दों को सुलझाने में गहरी दिलचस्पी दिखाई। जिन लोगों ने उनके साथ काम किया है, उनका कहना है कि उन्हें मुद्दों की त्वरित समझ है, जो प्रदर्शन न करने वालों को उनके कामकाज में बाधा डालने से रोकता है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story