Begin typing your search above and press return to search.

DGP Ashok Juneja: डीजीपी अशोक जुनेजा करेंगे कंटीन्यू, एक्सटेंशन का प्रस्ताव कल जाएगा भारत सरकार को, दो-एक दिन में मिल जाएगी मंजूरी...

DGP Ashok Juneja: छत्तीसगढ़ के डीजीपी अशोक जुनेजा को एक्सटेंशन मिलने जा रहा है। इसके लिए कल सुबह भारत सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा। चूकि नक्सल मोर्चे पर छत्तीसगढ़ में आउटस्टैडिंग काम हुआ है, इसलिए भारत सरकार को एक्सटेंशन देने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

DGP Ashok Juneja: डीजीपी अशोक जुनेजा करेंगे कंटीन्यू, एक्सटेंशन का प्रस्ताव कल जाएगा भारत सरकार को, दो-एक दिन में मिल जाएगी मंजूरी...
X

DGP Ashok Juneja

By Gopal Rao

DGP Ashok Juneja: रायपुर। छत्तीसगढ़ के डीजीपी नियुक्ति में एक बड़ा अपडेट आया है। अशोक जुनेजा को छह महीने का एक्सटेंशन मिलने जा रहा है। इसके लिए राज्य सरकार कल प्रस्ताव भेजने जा रही है भारत सरकार को।

गृह मंत्री के करीबी सूत्रों ने एनपीजी न्यूज से इस बात की पुष्टि की...कल डीजीपी के एक्सटेंशन का प्रस्ताव भेजा जाएगा। चूकि कल लास्ट वर्किंग डे है, इसके बाद दो दिन शनिवार, रविवार अवकाश है। अशोक जुनेजा का 4 अगस्त को रिटायरमेंट है। याने रविवार उनका आखिरी दिन होगा। मगर इससे पहले नया अपडेट उनके एक्सटेंशन का आ गया है। सूत्रों का कहना है कि भारत सरकार का गृह मंत्रालय में अवकाश नहीं होता, वहां काम चलता रहता है। याद होगा, आईजी अमरेश मिश्रा को डेपुटेशन समाप्त कर छत्तीसगढ़ भेजने का आदेश रविवार को निकला था। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने केंद्रीय गृह मंत्री से सुबह बात की थी और देर शाम अमरेश का आदेश निकल गया था।

जानकारों का यह भी कहना है कि ऐसे में जब दो दिन बाद डीजीपी का कार्यकाल समाप्त हो रहा है, बिना भारत सरकार की हरी झंडी के राज्य सरकार प्रस्ताव नहीं भेजेगी। ऐसा समझा जाता है कि पिछले सप्ताह सरकार दिल्ली में थी। वहां इस संदर्भ में बात हुई होगी। इसके बाद दिल्ली से कोई मैसेज आया होगा, तभी एक्सटेंशन का प्रस्ताव भेजने का फैसला हुआ होगा। सूत्रों का कहना है कि डीजीपी अशोक जुनेजा के एक्सटेंशन का आदेश कल शाम तक भी आ सकता है। क्योंकि, अमित शाह का क्लियरेंस मिलने के बाद आजकल वहां फाइलें रुकती नहीं।

एक्सटेंशन का पहला केस

छत्तीसगढ़ बनने के बाद अभी तक न तो किसी डीजीपी को एक्सटेंशन हुआ है और न ही चीफ सिकरेट्री का। अशोक जुनेजा पहले डीजीपी होंगे, जिन्हें छह महीने का एक्सटेंशन मिलने जा रहा है। इससे पहले दो चीफ सिकरेट्री को एक्सटेंशन देने का प्रस्ताव जरूर गया था मगर भारत सरकार ने मना कर दिया।

नक्सल मोर्च पर बड़ी कामयाबी

नक्सल मोर्चे पर छत्तीसगढ़ में जिस तरह कामयाबी मिली है, उससे इसमें कोई संशय नहीं था कि अगर राज्य से प्रस्ताव जाएगा तो भारत सरकार मना कर दें। क्योंकि, पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के दौरान नक्सलियों के खात्मे को जमकर भुनाया।

आईपीएस अशोक जुनेजा का जीवन परिचय( जीवनी), जानिए कौन है छत्तीसगढ़ कैडर के आईपीएस अशोक जुनेजा?

एनपीजी। अशोक जुनेजा छत्तीसगढ़ कैडर के 1989 बैच के आईपीएस हैं। मूलतः वे दिल्ली के रहने वाले हैं। एमएससी,एमटेक करने के बाद यूपीएससी क्रैक कर आईपीएस बने हैं। अशोक जुनेजा छत्तीसगढ़ के लगभग सभी प्रमुख पदों पर रह चुके हैं। वें केंद्रीय प्रतिनियुक्ति में सेवा देने के अलावा कॉमनवेल्थ गेम्स के सुरक्षा का जिम्मा भी सम्हाल चुके हैं। वर्तमान में अशोक जुनेजा नवंबर 21 से छत्तीसगढ़ के डीजीपी हैं। अशोक जुनेजा को डीजीपी बनाने के लिए राज्य सरकार ने 5 वरिष्ठ आईपीएस अफसरों को सुपरशीड किया हैं। आइए जानते हैं उनके बारे में...

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story