npg
ब्यूरोक्रेट्स

देश की खूबसूरत महिला IAS के घर देर रात घुसा नायब तहसीलदार, पुलिस ने किया गिरफ्तार, आईएएस ने ट्वीट कर दी जानकारी

देश की खूबसूरत महिला IAS के घर देर रात घुसा नायब तहसीलदार, पुलिस ने किया गिरफ्तार, आईएएस ने ट्वीट कर दी जानकारी
X

एनपीजी डेस्क। देश की खूबसूरत महिला आईएएस में शुमार अफसर स्मिता सभरवाल के घर देर रात एक नायब तहसीलदार घुस गया। अनाधिकृत तौर से घुसे नायब तहसीलदार को देखकर आईएएस स्मिता ने शोर मचाया। जिसके बाद सुरक्षा कर्मियो ने उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। घटना की जानकारी आईएएस ने खुद आज ट्वीट कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार घटना शुक्रवार रात की है। तेलंगाना कैडर की 2001 बैच की आईएएस अफसर स्मिता सभरवाल मुख्यमंत्री सचिवालय में पदस्थ है। वे हैदराबाद के पॉश जुबली हिल्स में रहती है। शुक्रवार की देर रात एक व्यक्ति अचानक उनके घर में किसी तरह बिना इजाजत के घुस गया। उस आदमी पर नजर पड़ने पर महिला आईएएस ने शोर मचाया। जिसके बाद उनके बंगले में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उस आदमी को पकड़ लिया और उसे जुबली हिल्स पुलिस थाने को सौप दिया। जहां पूछताछ में उसकी पहचान नायब तहसीलदार आनंद रेड्डी के रूप में हुई। उसने पुलिस को बताया कि अपने प्रमोशन संबंधी मामलें में मदद मांगने के लिए वह महिला आईएएस अफसर के घर अपने एक दोस्त के साथ गया था। उसका दोस्त बंगले के बाहर कार में उसका इंतजार कर रहा था। जिसे भी गिरफ्तार किया गया है। आईएएस की शिकायत पर नायब तहसीलदार आनंद रेड्डी के खिलाफ आईपीसी की धारा 458 के तहत घात लगाकर हमला करने व चोट पहुँचाने आदि की तैयारी के साथ किसी के घर रात को छुपकर घुसने से सम्बंधित अपराध दर्ज कर लिया है।

आज आईएएस स्मिता सभरवाल ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि "एक रात पहले उस वक्त सबसे भयानक अहसास हुआ, जब एक घुसपैठिया मेरे घर में घुस आया. इस स्थिति से निपटने और अपनी जान बचाने के लिए मैंने दिमाग का इस्तेमाल किया. सबक:- आप चाहे कितने भी सुरक्षित क्यों न महसूस करते हों - हमेशा व्यक्तिगत रूप से दरवाजे/ तालों की जांच करें. आपात स्थिति में 100 नंबर डायल करें.''

स्मिता सभरवाल का जन्म 19 जून 1977 को दार्जिलिंग में हुआ था। इसके पिता जी का नाम कर्नल प्रणब दास था जो कि सेना में कर्नल थे और माता का नाम पुरबी दास था। इन्होंने कामर्स से ग्रेजुएशन कर अपने दूसरे प्रयास में वर्ष 2000 में यूपीएससी में सलेक्शन ले लिया। वे मात्र 23 वर्ष की उम्र में आईएएस बन गई। उन्हें आईएएस का 2001 बैच अलॉट हुआ। उन्होंने 2004 में आईपीएस अकुन सभरवाल से शादी कर ली। अकुन भी 2001 बैच के आईपीएस है। दोनो के एक बेटा व एक बेटी है।

Next Story