Begin typing your search above and press return to search.

CM Vishnu Deo Sai: देखें फोटो सीएम विष्‍णुदेव साय को नेताओ, आईएएस- आईपीएस अफसरों से कैसे विश किया न्‍यू ईयर

CM Vishnu Deo Sai:

CM Vishnu Deo Sai: देखें फोटो सीएम विष्‍णुदेव साय को नेताओ, आईएएस- आईपीएस अफसरों से कैसे विश किया न्‍यू ईयर
X
By Sanjeet Kumar

CM Vishnu Deo Sai: रायपुर। विष्‍णुदेव साय का मुख्‍यमंत्री के रुप में यह पहला नया साल है। राजधानी स्थित अस्‍थायी मुख्‍यमंत्री निवास पहुना में आज सुबह से उन्‍हें न्‍यू ईयर विश करने वालों का तांता लगा रहा। पहले भाजपा प्रदेश संगठ के पदाधिकारियों से लेकर आम और खास लोगों ने आज सीएम विष्‍णुदेव साय से भेंटकर नए साल की बधाई दी।

राज्‍यसभा सदस्‍य और भाजपा की राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष सरोज पांडे ने मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय से भेंट कर उन्‍हें नववर्ष की बधाई दी।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आज नये साल के दिन जब मंत्रालय महानदी भवन में विभागीय काम-काज निपटाने पहुंचे, तो इस मौके पर विभिन्न विभागों के सचिवों ने मुख्यमंत्री से मिलकर उन्हें नव-वर्ष की शुभकामनाएं दीं।

कैबिनेट मंत्री केदार कश्‍यप ने मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय से भेंट कर उन्‍हें नववर्ष की बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने भी उन्हें नव वर्ष की शुभकामनाएं दीं। साथ ही यह भी कहा कि आज साल का पहला दिन है। आज हम समीक्षा करें कि किस तरह अगले एक साल में अपने विभागीय लक्ष्यों को पूरा करने की दिशा में बेहतर रणनीति और संवेदनशीलता के साथ कार्य कर सकते हैं। नई सरकार से लोगों में बहुत सी उम्मीदें हैं। इन सबको पूरा करने के लिए हम सबको कड़ी मेहनत करनी है। मंत्रालय में सचिव स्तर के अधिकारी लोक कल्याण के लिए बनाई गई योजनाओं पर जितनी बेहतरी से कार्य करेंगे, जमीनी स्तर पर इनके क्रियान्वयन में स्थानीय अधिकारियों को उतनी ही मदद मिलेगी।

नव वर्ष के मौके पर डीजीपी अशोक जुनेजा, एडीजी हिमाशु गुप्‍ता सहित अन्‍य आला आईपीएस अफसरों ने सीएम से मुलाकात कर उन्‍हें नए साल की बधाई दी।

सचिवों से भेंट के दौरान मुख्यमंत्री साय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा छत्तीसगढ़ की जनता को दी गई गारंटी के संबंध में विशेष रूप से चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी जी की सभी गारंटी को पूरा करना हमारी प्राथमिकता है। पिछले पांच वर्षों में केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन में जो प्रगति अपेक्षित रही है, उसका लाभ लोगों तक पहुंचाना है। प्रधानमंत्री आवास योजना से लेकर लोगों के लिए शुद्ध पेयजल तक मोदी जी की गारंटी आम जनता की दैनिक जरूरतों से जुड़ी हैं। इन्हें पूरा करने के लिए मिशन मोड में काम करना होगा।

एसीएस सुब्रत साहू ने सीएम से मुलाकात कर उन्‍हें नए साल की बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने चर्चा में कहा कि मंत्रियों को विभाग आवंटित कर दिये गये हैं। शासन की मंशा के मुताबिक लोक कल्याणकारी योजनाओं में तेजी से प्रगति लानी है। हमने सुशासन दिवस पर अटल मानिटरिंग ऐप भी लांच किया है। इसके माध्यम से हमें योजनाओं की प्रगति की अद्यतन जानकारी मिलती रहेगी।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से आज राज्य अतिथि गृह पहुना में पुलिस अधीक्षक (मुख्यमंत्री सुरक्षा) प्रफुल्ल ठाकुर ने मुलाकात कर नव वर्ष की बधाई और शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने ठाकुर को भी नव वर्ष की शुभकामनाएं दीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विभागीय योजनाओं के जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन की स्थिति पर नजर रखें। जहां किसी तरह की दिक्कत आ रही हैं, उन्हें समय-समय पर अवगत कराते रहें ताकि तत्काल ही सुधारात्मक उपाय किये जा सकें। मुख्यमंत्री ने कहा कि आम जनता ने हम पर भरोसा जताया है और हम सुशासन के लिए प्रतिबद्ध हैं। नये साल का मौका हमको नये उत्साह से भरता है, उम्मीद है कि इस दिशा में सभी बेहतर काम करेंगे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story