Begin typing your search above and press return to search.

CJ सिन्हा ने उच्च न्यायालय बिलासपुर के समस्त अनुभागों, न्यायिक अकादमी और एडीआर बिल्डिंग का किया औचक निरीक्षण

CJ सिन्हा ने उच्च न्यायालय बिलासपुर के समस्त अनुभागों, न्यायिक अकादमी और एडीआर बिल्डिंग का किया औचक निरीक्षण
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय बिलासपुर के मुख्य न्यायाधीश रमेश सिन्हा ने आज उच्च न्यायालय, बिलासपुर के समस्त अनुभागों (सेक्शंस), छत्तीसगढ़ राज्य न्यायिक अकादमी एवं ए.डी.आर. बिल्डिंग का औचक निरीक्षण किया। न्यायिक अकादमी के स्वच्छ एवं अनुकूल वातावरण की उन्होंने प्रशंसा की तथा ए.डी.आर. बिल्डिंग की साफ-सफाई पर संतोष व्यक्त किया। इस अवसर पर मुख्य न्यायाधिपति रमेश सिन्हा ने सभी अनुभाग प्रमुखों को उनके अनुभाग की साफ-सफाई पर और अधिक ध्यान देने के निर्देश दिये।

मुख्य न्यायाधीश सिन्हा ने साथ ही उपस्थित Additional Registrar (Admn) एवं P.W.D. विभाग के अधिकारियों को साफ सफाई एवं रख-रखाव पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए एवं विभिन्न शाखाओं में पायी गई कमियों को दूर करने हेतु रजिस्ट्रार जनरल को निर्देशित किया। उन्होंने रजिस्ट्री के विभिन्न अनुभागों के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को समय पर उपस्थित होकर समयबद्ध तरीके से कार्य करने व अनुशासन के साथ कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए।

गौरतलब है कि उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश सिन्हा ने 22 दिसम्बर को छत्तीसगढ़ के रायपुर एवं दूरस्थ चार जिलों कोण्डागांव, केशकाल, कांकेर और बालोद के जिला न्यायालयों का औचक निरीक्षण किया था। मुख्य न्यायाधिपति रमेश सिन्हा ने मात्र 8 माह के अपने संक्षिप्त कार्यकाल में छत्तीसगढ़ के समस्त जिला न्यायालयों का निरीक्षण किया है, जिससे प्रत्येक जिले की अधोसंरचना में उल्लेखनीय सुधार हुआ है।

इस अवसर पर रजिस्ट्रार जनरल अरविन्द कुमार वर्मा समेत रजिस्ट्री एवं अकादमी के सभी न्यायिक अधिकारी उपस्थित थे।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story