Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: सरकार का आदेश एसी से बाहर निकलों साहब: शहरी क्षेत्रों में लोगों को गुणवत्‍ता युक्‍त सेवा देने आयुक्‍तों और सीएमओ की जिम्‍मेदारी तय...

Chhattisgarh News: प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में लोगों को गुणवत्‍ता युक्‍त सेवा मिल रही है या नहीं यह देखना संबंधित निकाय के आयुक्‍त और सीएमओ की जिम्‍मेदारी है। सरकार ने इसको लेकर निकाय के प्रमुखों को आदेश भी जारी किया है।

Chhattisgarh News: सरकार का आदेश एसी से बाहर निकलों साहब: शहरी क्षेत्रों में लोगों को गुणवत्‍ता युक्‍त सेवा देने आयुक्‍तों और सीएमओ की जिम्‍मेदारी तय...
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। शहरी निकायों यानी नगर निगम, नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत क्षेत्र में रहने वालों को गुणवत्‍ता युक्‍त सेवा मिले यह आयुक्‍त और सीएमओ की जिम्‍मेदारी है। वार्डों में सड़क और नालियों की नियमित सफाई हो रही है या नहीं। डोर टू डोर कचरा कलेक्‍शन हो रहा है या नहीं। चौक- चौराहा सहित अन्‍य सार्वनिक स्‍थानों पर सफाई है या नहीं। यह देखना और सुनिश्चित करना संबंधित नगरीय निकाय के आयुक्‍त और सीएमओ की जिम्‍मेदारी है।

इस संबंध में नगरीय प्रशासन विभाग के सचिव बसवराजू ने सभी निकायों के प्रमुखों को निर्देश जारी किया है। इसमें निकायों के प्रमुखों से हर दूरे दिन वार्डों में जाकर इस व्‍यवस्‍था को देखने का निर्देश दिया गया है। इससे स्‍पष्‍ट है कि अब कार्यालय के एसी कमरों में बैठक कर कोई भी अफसर निकाय नहीं चला पाएगा। सफाई के साथ ही निकाय क्षेत्र में चल रहे रकारी निर्माण कार्यों की भी नियमित मॉनिटरिंग करने के भी निर्देश दिए गए हैं।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story