Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ पॉवर कंपनी के नए अध्यक्ष डॉ. रोहित यादव ने ग्रहण किया पदभार

Chhattisgarh News:

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ पॉवर कंपनी के नए अध्यक्ष डॉ. रोहित यादव ने ग्रहण किया पदभार
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनीज़ के नवागत अध्यक्ष डॉ़ रोहित यादव ने 4 अक्टूबर को पूर्वाह्न सेवा भवन में कार्यभार ग्रहण किया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी के प्रबंध निदेशक एसके कटियार, राजेश कुमार शुक्ला, भीमसिंह कंवर सहित कार्यपालक निदेशक व मुख्य अभियंता गण तथा बड़ी संख्या में अधिकारीगण उपस्थित थे।

बता दें कि केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे 2002 बैच के आईएएस डॉ. यादव की पदस्‍थापना का आदेश कल रात में जारी हुआ था। डॉ. यादव को ऊर्जा विभाग के सचिव के साथ कंपनियों का अध्‍यक्ष बनाया गया है। उनसे पहले सीएम के सचिव पी. दयानंद ऊर्जा विभाग और बिजली कंपनियों के अध्‍यक्ष की जिम्‍मेदारी संभाल रहे थे।

आईएएस डॉ. यादव 2017 में प्रतिनियुक्ति पर चले गए थे। इस दौरान वे केंद्र सरकार के विभिन्‍न विभागों में पदस्‍थ रहे। छत्‍तीसगढ़ लौटने से पहेल डॉ. यादव प्रधानमंत्री कार्यालय में संयुक्‍त सचिव के पद पर काम कर रहे थे। डॉ. यादव छत्‍तीसगढ़ में सरगुजा और रायपुर जिला के कलेक्‍टर रह चुके हैं। इसके साथ ही लंबे समय तक नगरीय प्रशासन विभाग में सचिव भी रहे।

2017 में तत्‍काली केंद्रीय वाणिज्‍य मंत्री सुरेश प्रभु के पीएस के रुप में वे केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गए। 2018 में उन्‍हें संयुक्‍त सचिव प्रमोट करने के साथ ही इस्‍पात मंत्रालय में पदस्‍थ किया गया। इसके बाद 2020 में वे पीएमओ पहुंच गए।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story