Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ बिजली वितरण कंपनी के एमडी बनाए गए भीम सिंह

Chhattisgarh News:

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ बिजली वितरण कंपनी के एमडी बनाए गए भीम सिंह
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की सरकारी बिजली वितरण कंपनी को नया एमडी मिल गया है। इंजीनियर भीम सिंह को कंपनी का प्रबंध संचालक (एमडी) बनाया गया है। बिजली कंपनियों के अध्‍यक्ष और मुख्‍यमंत्री के सचिव दयानंद ने भीम सिंह को बधाई दी।

भीम सिंह अभी कंपनी में कार्यपालक निदेशक (संचालन / संधारण) के पद पर पदस्‍थ हैं। एमडी बनाए जाने के संबंध में ऊर्जा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। इसमें कहा गया है कि भीम सिंह को कार्यभार ग्रहण करने के दिनांक से 01 वर्ष अथवा आगामी आदेश पर्यन्त, जो भी पहले हो, अस्थाई रूप से, छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड में संचालक एवं प्रबंध संचालक के पद पर नियुक्त करता है।

भीम सिंह ने पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के आठवें प्रबंध निदेशक के रूप में देर शाम पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर उन्‍होंने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय तथा पाॅवर कंपनीज के अध्यक्ष पी.दयानंद के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। भीम सिंह छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में कार्यपालक निदेशक (संचा. एवं संधा.) के पद पर पदस्थ थे। कंपनी के आठवें प्रबंध निदेशक के रूप में कार्य करेंगे। इसके पूर्व छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध निदेशक राजेश कुमार शुक्ला को अतिरिक्त प्रभार दिया गया था।

भीम सिंह को आज विद्युत सेवा भवन में स्टेट पाॅवर ट्रांसमिशन कंपनी के एमडी राजेश कुमार शुक्ला एवं अन्य कार्यपालक निदेशकों, मुख्य अभियंतागण, अधिकारी-कर्मचारी तथा विभिन्न श्रमिक संघ-संगठनों के प्रतिनिधियों ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

छत्‍तीसगढ़ बिजली वितरण कंपनी के एमडी का जीवन परिचय

भीम सिंह का जन्म 10 जून 1969 को सरगुजा जिले (वर्तमान में बलरामपुर जिले) के शंकरगढ़ विकासखंड के ग्राम भुनेश्वरपुर में हुआ। उन्होंने वर्ष 1991 में शासकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय जबलपुर से इलेक्ट्राॅनिक एवं टेली कम्यूनिकेशन में बी.ई. की उपाधि प्राप्त की। वे वर्ष 1992 में अविभाजित मध्यप्रदेश विद्युत मण्डल सहायक अभियंता के पद पर पदस्थ हुए। वे 2011 में मुख्य अभियंता तथा वर्ष 2014 में कार्यपालक निदेशक के पद पर पदस्थ हुए। वे क्षेत्रीय कार्यालय दुर्ग एवं बिलासपुर में कार्यपालक निदेशक रहे हंै। वे वर्ष 2022 से अब तक कार्यपालक निदेशक(संचा. एवं संधा.) का दायित्व संभाल रहे थे।

उपभोक्ता सेवा, संतुष्टि तथा विद्युत विकास कार्यों को प्राथमिकता

नवनियुक्त एम.डी.भीमसिंह ने कार्यभार संभालने के बाद कहा कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की मंशा को पूरा करने के लिए ऊर्जा सचिव पी.दयानंद के मार्गदर्शन में पूरे समर्पण के साथ कार्य करेंगे। उन्‍होंने कहा कि वितरण कंपनी का मुख्य कार्य अंतिम विद्युत उपभोक्ता तक राज्य सरकार की जनहितकारी योजनाओं को पहुंचाना, उपभोक्ता सेवा तथा उपभोक्ताओं की संतुष्टि का ध्यान रखना होगा। वितरण कंपनी द्वारा जिस विद्युत अधोसंरचना का विकास किया जाता है, उसका सीधा संबंध उपभोक्ताओं की सेवा और संतुष्टि से होता है। अतः मैं और हमारी वितरण कंपनी की पूरी मैदानी टीम इस दिशा में हरसंभव योगदान देगी।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story