Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh IAS Transfer: आईएएस ट्रांसफर को लेकर अटकलों का बाजार गर्म, हेल्थ में बड़ी उठापटक, दो जिले के कलेक्टरों के भी बदले जाने की चर्चा

Chhattisgarh IAS Transfer: कलेक्टरों में फिलहाल दो जिले प्रभावित होने की खबर आ रही हैं। इनमें से एक को रायपुर बुलाया जा रहा है। हालांकि, लिस्ट अभी बन रही है।

Chhattisgarh IAS Transfer: आईएएस ट्रांसफर को लेकर अटकलों का बाजार गर्म, हेल्थ में बड़ी उठापटक, दो जिले के कलेक्टरों के भी बदले जाने की चर्चा
X
By Sanjay K Dixit

Chhattisgarh IAS Transfer: रायपुर। छत्तीसगढ़ में आईएएस ट्रांसफर को लेकर अटकलें तेज हो गई है। अधिकारिक सूत्रों की मानें तो आज रात तक लिस्ट निकल सकती है। वैसे, एनपीजी न्यूज ने भी 5 जून को आईएएस ट्रांसफर को लेकर खबर ब्रेक किया था। ट्रांसफर को लेकर जिस तरह की खबरें आ रही, उसके अनुसार सबसे अधिक हेल्थ डिपार्टमेंट प्रभावित हो रहा है। डायरेक्टर हेल्थ को अभी तक की खबर के अनुसार सरगुजा कमिश्नर का दायित्व मिलने की खबर है। ऐन वक्त पर अगर इसमें कुछ चेंज हो जाए, तो फिर कुछ नहीं कहा जा सकता। सरगुजा का अभी बिलासपुर कमिश्नर संजय अलंग के पास अतिरिक्त प्रभार है। उसी तरह सिकरेट्री हेल्थ प्रसन्ना आर के पास अब पंचायत रहेगा। हेल्थ से उन्हें शिफ्थ किया जा रहा है। हेल्थ सिकरेट्री को लेकर सिद्धार्थ परदेशी का नाम चर्चा में है। डायरेक्टर हेल्थ भी किसी युवा आईएएस को बनाया जा रहा है। हो सकता है, वे सिकरेट्री लेवल के भी हो। इसके साथ ही नया एक्साइज कमिश्नर और एक्साइज सिकरेट्री की भी पोस्टिंग की जाएगी। इस पद के लिए रायपुर कमिश्नर यशवंत कुमार का नाम सुनने में आ रहा है। एक्साइज कमिश्नर और सिकरेट्री की पोस्टिंग दी जाएगी, उसे पंजीयन का भी प्रभार सौंपा जाएगा। भुवनेश यादव से हायर एजुकेशन लेकर उन्हें कोई और बड़ा दायित्व दिए जाने की भी अटकलें चल रही हैं।

कलेक्टरों में फिलहाल दो जिले प्रभावित होने की खबर आ रही हैं। इनमें से एक को रायपुर बुलाया जा रहा है। हालांकि, लिस्ट अभी बन रही है। लिहाजा, दावे से कुछ नहीं कहा जा सकता। क्योंकि नोटशीट टाईप होने तक नाम जुड़ते-कटते रहते हैं। आदेश पब्लिक डोमेन में आने के बाद ही फायनल होता है।

Sanjay K Dixit

संजय के. दीक्षित: रायपुर इंजीनियरिंग कॉलेज से एमटेक करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। भोपाल से एमजे। पिछले 30 साल में विभिन्न नेशनल और रीजनल पत्र पत्रिकाओं, न्यूज चैनल में रिपोर्टिंग के बाद पिछले 10 साल से NPG.News का संपादन, संचालन।

Read MoreRead Less

Next Story