Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh EOW Chief: ईओडब्लू चीफ कौन? डीएम अवस्थी की संविदा पोस्टिंग अभी यथावत, पढ़िये कब तक बनें रहेंगे डायरेक्टर

Chhattisgarh EOW Chief: रायपुर रेंज पुलिस के आईजी अमरेश मिश्रा को राज्य सरकार ने ईओडब्लू, एसीबी का आईजी अपाइंट किया है। अब सवाल है कि ईओडब्लू का चीफ कौन है। क्योंकि, डायरेक्टर डीएम अवस्थी की संविदा खतम नहीं हुई है।

Chhattisgarh EOW Chief: ईओडब्लू चीफ कौन? डीएम अवस्थी की संविदा पोस्टिंग अभी यथावत, पढ़िये कब तक बनें रहेंगे डायरेक्टर
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh EOW Chief: रायपुर। राज्य सरकार ने ईओडब्लू, एसीबी में 2005 बैच के आईपीएस अधिकारी और रायपुर पुलिस रेंज के आईजी अमरेश मिश्रा की पोस्टिंग कर दी। अमरेश मिश्रा को रायपुर आईजी और ईओडब्लू के लिए ही सेंट्रल डेपुटेशन से बुलाकर लाया गया था इसलिए ईओडब्लू की पोस्टिंग से कोई हैरानी नहीं हुई। वे अब रायपुर आईजी के साथ ही ईओडब्लू, एसीबी की भी जिम्मेदारी संभालेंगे।

अमरेश मिश्रा के ईओडब्लू, एसीबी के आईजी बनने के बाद डायरेक्टर डीएम अवस्थी की संविदा नियुक्ति समाप्त नहीं हुई है। ऐसे में, डीएम अभी भी डायरेक्टर की हैसियत से ईओडब्लू, एसीबी के चीफ बने रहेंगे। अब सवाल उठता है, कब तक? पता चला है डीएम इसी महीने 31 मार्च तक उनकी संविदा नियुक्ति है। 31 मार्च रविवार है, 30 शनिवार अवकाश और 29 मार्च को गुड फ्राइडे की छुट्टी। सो, डीएम कार्यकाल 28 मार्च तक मानना चाहिए। डीएम चूकि भाजपा की पिछली सरकार में भी ठीक-ठाक पदों पर रहे, रायपुर आईजी के साथ खुफिया चीफ और ईओडब्लू के मुखिया भी। हाल ही में उन्होंने बड़े-बड़े लोगों के ठिकानों पर छापा भी मारा है। सो, राज्य सरकार नहीं चाहती कि 20 दिन के लिए उनकी संविदा पोस्टिंग समाप्त किया जाए। सम्मानजनक विदाइ्र्र के लिए रास्ता निकाला गया है कि मार्च के बाद उनका एक्सटेंशन नहीं होगा। याने अमरेश मिश्रा इसके बाद ईओडब्लू और एसीबी की कमान संभाल लेंगे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story