Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Assembly Elections: कलेक्‍टरों को आदेश: 1 लाख 15 हजार से ज्‍यादा सरकारी कर्मियों को मिलेगा 22 करोड़ 50 लाख, जानिए क्‍या है मामला

Chhattisgarh Assembly Elections: छत्‍तीसगढ़ के 1 लाख 15 हजार से ज्‍यादा सरकारी कर्मचारियों को 22 करोड़ 50 लाख रुपये मिलेगा। यह पैसा चुनाव आयोग की तरफ से दिया जा रहा है।

npg breaking news
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Assembly Elections: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के 33 जिला के 1 लाख 15 हजार से ज्‍यादा कर्मचारियों को 22 करोड़ 50 लाख रुपये दिया जाएगा। यह राशि‍ चुनाव आयोग के तरफ से दी जा रही है। आयोग ने राशि जारी करने के साथ ही संबंधित जिलों के कलेक्‍टरों को वितरण का आदेश भी जारी कर दिया है।

यह 22 करोड़ 50 लाख रुपये उन कर्मचारियों को दिया जाएगा, जिन्‍होंने चुनाव में ड्यूटी किया है। इनमें सेक्‍टर और पीठासीन अधिकारी लेकर मतदान कर्मी, वाहन चालक के साथ तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के भी कर्मचारी शामिल हैं। बता दें कि राज्‍य में 90 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव हुआ है। पहले चरण में 20 सीटों के लिए 7 नवंबर को वोट डाले गए थे। इस चरण में 21 हजार 216 कर्मचारियों की चुनाव में ड्यूटी लगी थी, जबकि 4202 रिजर्व में रखे गए थे। इसी तरह 17 नवंबर को दूसरे चरण की 70 सीटों के लिए मतदान हुआ। इस चरण में 75 हजार 332 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी। वहीं 14 हजार 940 रिजर्व में रखे गए थे।

देखिए किस जिले को कितनी राशि हुई आवंटित







Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story