npg
ब्यूरोक्रेट्स

CG: IPS का फेसबुक प्रोफाइल बनाकर मांगता था रूपए, छत्तीसगढ़ पुलिस ने आरोपी को यूपी से धर दबोचा

CG: IPS का फेसबुक प्रोफाइल बनाकर मांगता था रूपए, छत्तीसगढ़ पुलिस ने आरोपी को यूपी से धर दबोचा
X

जीपीएम 20 जून 2022। छतीसगढ़ कैडर के आईपीएस अफसर का फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों से रकम मांगने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने GPM के पूर्व एसपी के नाम पर फेक आईडी बनाकर लोगों से रकम मांगा करता था। पुलिस ने आरोपी को यूपी से पकड़ा है।

मिली जानकारी के अनुसार जीपीएम जिले के पहले एसपी 2015 बैच के आईपीएस सूरज सिंह परिहार वर्तमान में राज्यपाल के एडीसी के पद पर पदस्थ है। जब वह जीपीएम जिले के एसपी के पद पर पदस्थ थे तब उनकी फेक आईडी फेसबुक पर बना अज्ञात आरोपी ने लोगो से मेसेंजर में रकम की मांग की थी। जिसकी शिकायत पर गौरेला थाने में अपराध क्रमांक 88/2021 धारा 420,511 व आईटी एक्ट की धारा 66 डी पंजीबद्घ किया गया था।

एसपी त्रिलोक बंसल के निर्देश पर एडिशनल एसपी अर्चना झा व अनुविभागीय अधिकारी अशोक वाड़ेगांवकर के सुपरविजन में पुलिस मामले की विवेचना कर रही थी । जिसमे तकनीकी साक्ष्य एकत्र कर आरोपी को नांगल, उतावर थाना कोशिकला जिला मथुरा उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार किया गया। आरोपी का नाम आदिल खान(19) पिता रशीद खान है। पूछताछ में आरोपी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त सिम कार्ड व दो नग मोबाइल जब्त किया गया है।

Next Story