Begin typing your search above and press return to search.

CG Police Transfer: हिंसा के बाद जिला पुलिस की मेजर सर्जरी, बलौदा बाजार के सारे एडिशनल और एसडीओपी की सरकार ने की छुट्टी

CG Police Transfer: बलौदा बाजार हिंसा में सरकार ने कलेक्टर, एसपी को हटाने के बाद आज जिले के सभी जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों की छुट्टी कर दी। अफसरों के लिए यह बड़ा अलार्म माना जा रहा है।

CG Police Transfer: हिंसा के बाद जिला पुलिस की मेजर सर्जरी, बलौदा बाजार के सारे एडिशनल और एसडीओपी की सरकार ने की छुट्टी
X
By Sandeep Kumar

CG Police Transfer: रायपुर। देश को हिला देने वाले बलौदाबाजार हिंसा के बाद कार्रवाइयों का दौर जारी है। पुलिस ने अभी तक 140 से अधिक लोगों की गिरफ्तारियां की है। इनमें भीम आर्मी और भीम रेजिमेंट के कई पदाधिकारी शामिल है। सरकार ने कलेक्टर, एसपी को पहले ही न केवल हटा दिया था बल्कि उन्हें सस्पेंड भी कर दिया था। अब सरकार ने पूरे जिले की पुलिस का चेहरा ही बदल दिया है। लोकसभा चुनाव के आचार संहिता समाप्त होने के बाद सरकार ने पुलिस ट्रांसफर की पहली लिस्ट जारी की है, उसमें सिर्फ बलौदा बाजार जिले के पुलिस अधिकारी हैं। बलौदा बाजार के सभी एडिशनल एसपी, डीएसपी और एसडीओपी को हटा दिया है।

गृह विभाग द्वारा जारी ट्रांसफर आदेश के अनुसार लिस्ट में बलौदाबाजार के एडिशनल एसपी अविनाश सिंह का नाम पहले नंबर पर है। उनके स्थान पर धमतरी के एडिशनल एसपी अभिषेक सिंह को बलौदाबाजार भेजा गया है। अविनाश सिंह को डॉयल 112 का एडिशनल एसपी बनाया गया है।

एडिशनल एसपी हेमसागर सिद्धार को डॉयल 112 के प्रभार से हटाकर बलौदाबाजार के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर पदस्थ किया गया है।

आशीष अरोरा को भाटापारा के एसडीओपी के पद से हटाते हुये मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी डीएसपी ऑपरेशन बनाया गया है।

अरोरा की जगह पर जशपुर के नक्सल आपरेशन ऐश्वर्या चंद्राकर को बलौदाबाजार का एसडीओपी बनाया गया है।

वहीं, डीएसपी कौशल किशोर वासनिक को मोहला मानपुर चौकी से ट्रांसफर कर बलौदाबाजार का उप पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।



Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story