Begin typing your search above and press return to search.

CG News-IPS ने मासूम के इलाज के लिए की पहल, टाइफाइड पीड़ित बच्ची को मिला उपचार...

CG News-IPS ने मासूम के इलाज के लिए की पहल, टाइफाइड पीड़ित बच्ची को मिला उपचार...
X
By NPG News

बिलासपुर। सोशल मीडिया का सही इस्तेमाल कर लोगो की मदद किस तरह किया जाए, इसकी बानगी आईपीएस दीपांशु काबरा को देख कर समझा जा सकता है। सोशल मीडिया पर मिली एक सूचना को गंभीरता से लेते हुए आईपीएस काबरा ने डॉक्टर से चर्चा कर टायफाइड से पीड़ित बच्ची को उपचार मुहैया करवाया। उनके इस कदम की जमकर तारीफ हो रही है।

ट्विटर पर एक ट्वीटर यूजर ने ट्वीट करते हुए बताया कि 11 से 12 साल की एक बच्ची जिसका नाम वेदिका है। वह बिलासपुर के वेयर हाउस रोड में संचालित उदय चिल्ड्रन हॉस्पिटल में एडमिट है। बच्ची के पिता का नाम संतोष है और उनके परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नही है। ट्विटर यूजर ने बताया कि बच्ची की तबियत बहुत खराब है और उसे टाइफाइड़ हो गया है। टाइफाइड़ के सर में चढ़ने से उसकी तबियत बहुत खराब हो गयी है। बच्ची के इलाज के लिए गुजारिश ट्वीट में की गई थी। जिस एकाउंट से ट्वीट किया गया था वह न तो वेरिफाइड है और न ही उसने अपने ट्वीट में दिपांशु काबरा को टैग किया था। पर उस पर नजर पड़ते ही आईपीएस काबरा ने गम्भीरता से लेते हुए सजगता दिखाई।


आईपीएस काबरा ने डॉक्टर से बात कर बच्ची के इलाज के लिए चर्चा की और इलाज हेतु जो भी जरूरत हो वह मुहैया करवाने का भरोसा दिला डॉक्टर को तुरंत इलाज शुरू करने के लिए गुजारिश की। जिस पर डॉक्टर ने बताया कि बच्ची का इलाज स्मार्ट कार्ड से हो जाएगा और वो 3 से 4 दिन में ठीक हो जाएगी। जिसके बाद आईपीएस काबरा ने ट्विटर यूजर को रिप्लाई कर इस बात की जानकारी भी दी। गौरतलब है कि आईपीएस दीपांशु काबरा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और इसका सदुपयोग कर लोगो को मदद पहुँचाते रहते है। कोरोना के समय भी प्रवासी मजदूरों को घर तक पहुँचाने से लेकर लोगो को इलाज व दवाइयों के अलावा जरूरत की चीजें मुहैया करवाने में आईपीएस काबरा ने सोशल मीडिया का सही इस्तेमाल किया था।

Next Story