Begin typing your search above and press return to search.

छत्तीसगढ़ के Rt. IAS एमके राउत बने रेडक्रॉस सोसाइटी के सीईओ सह महासचिव, राज्यपाल ने जारी किया आदेश

छत्तीसगढ़ के Rt. IAS एमके राउत बने रेडक्रॉस सोसाइटी के सीईओ सह महासचिव, राज्यपाल ने जारी किया आदेश
X
By Manoj Vyas

रायपुर. छत्तीसगढ़ के रिटायर्ड आईएएस और पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त एमके राउत को रेडक्रॉस सोसाइटी का मुख्य कार्यपालन अधिकारी सह महासचिव भारतीय रेडक्रॉस छत्तीसगढ़ नियुक्त किया गया है. राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन के सचिव अमृत खलखो ने इस संबंध में आदेश जारी किया है.

राज्य के पूर्व सीनियर आईएएस राउत का पिछले साल नवंबर महीने में मुख्य सूचना आयुक्त का कार्यकाल समाप्त हुआ था. इसके बाद उन्हें रेडक्रॉस सोसाइटी के सीईओ की जिम्मेदारी सौंपी गई है. बता दें कि राज्यपाल रेडक्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष होते हैं. राउत उनके अधीन सोसाइटी की गतिविधियों का संचालन करेंगे. राउत के अधीन भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष व सचिव काम करेंगे. पहली बार इस पद का गठन किया गया है. देखें आदेश...


बता दें कि एमके राउत छत्तीसगढ़ के तेजतर्रार आईएएस रहे हैं. वे रायपुर व बिलासपुर के कलेक्टर के अलावा कई महत्वपूर्ण विभागों के सचिव रह चुके हैं. वे अतिरिक्त मुख्य सचिव के पद से रिटायर हुए थे. मूलत: ओडिशा के राउत 1984 बैच के आईएएस थे. पांच साल पहले उन्हें मुख्य सूचना आयुक्त के पद पर नियुक्ति दी गई थी. इस दौरान अशोक अग्रवाल उनके आयुक्त थे. एक बार फिर दोनों रेडक्रॉस सोसाइटी में काम करेंगे.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story