Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग न्यूज: आईएएस विश्नोई समेत तीनों आरोपियों की दिवाली होगी ईडी की कस्टडी में, 6 दिन की और रिमांड मिली

ब्रेकिंग न्यूज: आईएएस विश्नोई समेत तीनों आरोपियों की दिवाली होगी ईडी की कस्टडी में, 6 दिन की और रिमांड मिली
X
By NPG News

रायपुर। आईएएस समीर विश्नोई सहित तीनों आरोपियों की दिवाली ईडी की कस्टडी में होगी। स्पेशल कोर्ट ने तीनों आरोपियों को 6 दिन की रिमांड मंजूर कर दी है। इससे पहले कोर्ट ने 8 दिन की रिमांड मंजूर की थी।

बता दें कि ईडी की टीम ने आईएएस विश्नोई सहित रायपुर, रायगढ़, कोरबा, महासमुंद सहित कई शहरों में अलग अलग ठिकानों पर छापा मारा था। इसमें विश्नोई के आवास से 47 लाख कैश, सोना और हीरा जब्त हुआ था। इसके अलावा लक्ष्मीकांत तिवारी और सुनील अग्रवाल के यहां से भी चल अचल संपत्ति व दस्तावेज बरामद हुए थे। इसके बाद ईडी ने तीनों को हिरासत में ले लिया था। पूछताछ के बाद ईडी ने स्पेशल कोर्ट में पेश कर 14 दिन को रिमांड मांगी थी। उस समय कोर्ट ने 8 दिन की रिमांड मंजूर की थी। रिमांड की अवधि खत्म होने के बाद आज फिर कोर्ट में पेश कर अतिरिक्त रिमांड की मांग की, जिसे मंजूर करते हुए कोर्ट ने 6 दिन की रिमांड और देने का निर्णय लिया है।

बता दें कि ईडी की जांच और कार्यवाही लगातार जारी है। ईडी ने कोरबा व रायगढ़ में कलेक्टोरेट जाकर खनिज शाखा में जांच की है। इसके अलावा रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू के शासकीय आवास, गरियाबंद जिले के पांडुका स्थित पैतृक आवास में भी जांच की है। इसके अलावा गुरुवार को ईडी के दफ्तर में आईएएस रानू साहू से पूछताछ भी की गई है।

जानकारों के मुताबिक ईडी को जो दस्तावेज मिले हैं, उसके आधार पर संबंधित लोगों से पूछताछ और उनके ठिकानों पर जांच की जा रही है।


Next Story