Begin typing your search above and press return to search.

CG IPS Deputation: आईपीएस डी श्रवण को NIA में बनाया गया डीआईजी, आदेश जारी, पढ़ें

CG IPS Deputation: 2008 बैच के आईपीएस डी श्रवण को एनआईए में डीआईजी बनाया गया हैं। उनका डेपुटेशन 5 वर्षों का होगा।

CG IPS Deputation: आईपीएस डी श्रवण को NIA में बनाया गया डीआईजी, आदेश जारी, पढ़ें
X
By Sandeep Kumar

CG IPS Deputation: रायपुर। आईपीएस डी श्रवण को नेशनल इन्विगेस्टकेशन एजेंसी का डीआईजी बनाया गया है। डी श्रवण छत्तीसगढ़ कैडर के 2008 बीच के आईपीएस है। उन्हें तत्काल रिव्यू करने मिनिस्ट्री आफ होम अफेयर्स से छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव को पत्र भी पहुंच गए हैं। बता दे कि एनआईए में डी श्रवण का डेपुटेशन पदभार ग्रहण करने की तिथि से 5 साल का होगा।


डी श्रवण छत्तीसगढ़ कैडर के 2008 बैच के आईपीएस हैं। वे छत्तीसगढ़ में सुकमा,कोरबा, मुंगेली जैसे जिलों के एसपी रह चुके हैं। वर्तमान में वे पुलिस हेडक्वार्टर में डीआईजी के पद पर तैनात हैं।

जानिए कौन है छत्तीसगढ़ कैडर के आईपीएस डी श्रवण?

एनपीजी। आईपीएस डी श्रवण छत्तीसगढ़ कैडर के 2008 बैच के अफसर हैं। उनका पूरा नाम दावुलुरी श्रवण है। मूलतः वे आंध्रप्रदेश के रहने वाले है। एमए, एमफिल के बाद उन्होंने यूपीएससी क्रैक कर आईपीएस की सर्विस ज्वाइन की है।

डी श्रवण छत्तीसगढ़ कैडर के 2008 बैच के आईपीएस अफसर है। मूलतः वे आंध्रप्रदेश के रहने वाले है। उनका जन्म 23 फरवरी 1980 को हुआ है। उन्होंने एमए के बाद एमफील किया है। फिर यूपीएससी क्रैक कर आईपीएस बने है।

प्रोफेशनल कैरियर

डी श्रवण ने 22 दिसंबर 2008 आईपीएस की सर्विस ज्वाइन की है। सरदार वल्लभभाई पटेल पुलिस अकादमी हैदराबाद में प्रशिक्षण खत्म करने के बाद फील्ड ट्रेनिंग के लिए उन्हें प्रशिक्षु आईपीएस के तौर पर जगदलपुर जिले में नियुक्त किया गया। वे जगदलपुर कोतवाली में थाना प्रभारी रहे। एसडीओपी केशकाल की जवाबदारी भी उन्होंने संभाली। पुलिस अधीक्षक के तौर पर धुर नक्सल प्रभावित एरिया सुकमा में 2 साल पदस्थ रहें। कोंडागांव एसपी भी डी श्रवण रहें। कोरबा, मुंगेली,राजनंदगांव, जगदलपुर जिलों के एसपी भी रहें। डी श्रवण सेनानी छठवीं वाहिनी रायगढ़ रहें। वर्तमान में डी श्रवण डीआईजी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल हेड क्वार्टर सेंटर रेंज रायपुर में पोस्टेड हैं।


Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story