Begin typing your search above and press return to search.

CG IAS VRS News: छत्तीसगढ़ के इस आईएएस ने किया वीआरएस के लिए अप्लाई, सियासत में किस्मत आजमाएंगे, जानिये उनके बारे में

CG IAS VRS News: छत्तीसगढ़ के इस आईएएस ने किया वीआरएस के लिए अप्लाई, सियासत में किस्मत आजमाएंगे, जानिये उनके बारे में
X
By Sandeep Kumar Kadukar

CG IAS VRS News: रायपुर। आईएएस नीलकंठ टेकाम ने आईएएस सर्विस से वीआरएस लेने के अप्लाई कर दिया है। पिछले महीने उन्होंने सामान्य प्रशासन विभाग को विधिवत आवेदन कर दिया। 2008 बैच के आईएएस टेकाम इस वक्त डायरेक्टर कोष और पेंशन हैं।

टेकाम का पिछले विधानसभा चुनाव के समय भी वीआरएस लेकर चुनाव लड़ने की चर्चाएं हुई थी। मगर तब यह अंजाम तक नहीं पहुंच पाया। मगर विधानसभा चुनाव के छह महीने पहले उन्होंने आखिरकार वीआरएस के लिए अप्लाई कर दिया।

एनपीजी न्यूज से बात करते हुए उन्होंने स्वीकार किया कि मैं वीआरएस के लिए अप्लाई कर दिया हूं। उन्होंने सियासत में किस्मत आजमाने की बात को स्वीकार की मगर इस सवाल पर कि वे किस पार्टी को ज्वाईन करेंगे, उन्होंने कहा कि अभी कुछ फायनल नहीं हुआ है। वीआरएस मंजूर होने के बाद ही अपने मित्रों, शुभचिंतकों से मशविरा करके कुछ तय किया जाएगा। राजनीति में दिलचस्पी जगने के बारे में टेकाम ने कहा कि वे सरकारी दायित्वों को निभाते हुए जनता की सेवा कर रहे थे। अब से सीधे जनता के बीच में जाकर काम करूंगा। बस फर्क यही रहेगा। वैसे सूत्रों का कहना है कि टेकाम बीजेपी ज्वाईन करेंगे और केशकाल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

जानिये कौन हैं टेकाम

नीलकंठ टेकाम बस्तर के अंतागढ़ के रहने वाले हैं। वहीं उनका जन्म हुआ और अंतागढ़ में ही स्कूली शिक्षा भी। कांकेर से उन्होंने महाविद्यालयीन शिक्षा ग्रहण किया। नेतृत्व का गुण उनमें छात्र जीवन से रहा। कांकेर में वे छात्र संघ के अघ्यक्ष भी रहे। राज्य प्रशासनिक सेवा में सलेक्शन के बाद अधिकांश पोस्टिंग उनकी बस्तर में ही रही। वे करीब पौने तीन साल तक कोंडागांव में कलेक्टर रहे। उससे पहले जगदलपुर में करीब छह साल एसडीएम से लेकर अपर कलेक्टर और जगदलपुर नगर निगम के कमिश्नर रह चुके हैं। वे दंतेवाड़ा के उस समय जिला पंचायत के सीईओ रहे, जब सुकमा भी दंतेवाडा में था।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story