Begin typing your search above and press return to search.

CG IAS News: छत्तीसगढ़ कैडर के इस IAS की इंटर स्टेट कैडर प्रतिनियुक्ति एक वर्ष के लिए बढ़ाई गई, अब गृह राज्य में ही देंगे एक वर्ष सेवा

CG IAS News: छत्तीसगढ़ कैडर के 2018 बैच के आईएएस अभिषेक शर्मा की इंटर स्टेट कैडर प्रतिनियुक्ति 1 वर्ष के लिए बढ़ाई गई है। वर्तमान में अपने गृह राज्य कश्मीर में सेवा दे रहे हैं।

IAS officers transfer: मध्य प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, CM मोहन यादव ने किए 14 IAS अधिकारियों के तबादले
X
By Sandeep Kumar

CG IAS News रायपुर। छत्तीसगढ़ कैडर के 2018 बैच के आईएएस अभिषेक शर्मा की इंटर स्टेट कैडर प्रतिनियुक्ति 1 वर्ष के लिए बढ़ा दी गई है। वे छत्तीसगढ़ कैडर से एजीएमयूटी कैडर में गए हैं। फिलहाल में जम्मू कश्मीर राज्य में सेवा दे रहे हैं।

बता दे कि अभिषेक शर्मा छत्तीसगढ़ कैडर के 2018 बैच के आईएएस हैं। वे मूलतः जम्मू कश्मीर के किश्तवार जिले के ही निवासी हैं। उन्होंने यूपीएससी क्रैक कर 27 अगस्त 2018 को आईएएस की सर्विस ज्वाइन की है।


जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद केंद्र सरकार ने एक स्कीम चलाई थी, जिसके तहत 3 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण कर चुके आईएएस को इंटर स्टेट डेपुटेशन पर जम्मू कश्मीर में कार्य किए जाने का मौका दिया जा रहा था। केंद्र सरकार की इस नीति के तहत अभिषेक शर्मा छत्तीसगढ़ कैडर से एजीएमयूटी कैडर में गए थे। फिलहाल वे कश्मीर में ई गवर्नेंस एजेंसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद पर पदस्थ हैं।

उनकी प्रतिनियुक्ति को केंद्र सरकार के केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्रालय ने 1 वर्ष के लिए बढ़ा दी है। जारी आदेश के मुताबिक, भारतीय प्रशासनिक सेवा (कैडर) नियम, 1954 के नियम 6(1) के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, केंद्र सरकार ने अभिषेक शर्मा की एजीएमयूटी कैडर (केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर) में प्रतिनियुक्ति को 08 जुलाई 2024 से एक वर्ष की अवधि के लिए बढ़ाने की मंजूरी दे दी।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story