Begin typing your search above and press return to search.

CG Finance Controller राज्य वित्त सेवा के अधिकारी शंकर झा बनाए गए वित्‍त नियंत्रक

CG Finance Controller

CG Finance Controller  राज्य वित्त सेवा के अधिकारी शंकर झा बनाए गए वित्‍त नियंत्रक
X

CG Finance Controllerवित्‍त नियंत्रक बनाए गए राज्य वित्त सेवा के अधिकारी शंकर झा

By Sanjeet Kumar

CG Finance Controller रायपुर। राज्य वित्त सेवा के 1991 बैच के अधिकारी शंकर झा को वित्‍त नियंत्रक बनाया गया है। उन्हें राज्य वित्त सेवा संवर्ग के वरिष्ठतम संवर्ग वित्त नियंत्रक में पदोन्नत किया गया।

झा अपने तीन दशक से ज्यादा के शासकीय सेवा के दौरान कई महत्वपूर्ण व जिम्मेदारी भरा पदों यथा, सिटी ट्रेजरी ऑफिसर रायपुर, उप संचालक (वित्त) जनसंपर्क संचालनालय, वित्तीय सलाहकार, मुख्यमंत्री सचिवालय (बस्तर व सरगुजा विकास प्राधिकरण). पुलिस मुख्यालय प्रशासन अकादमी, प्रथम वित्तीय सलाहकार एम्स रायपुर (भारत सरकार में प्रतिनियुक्ति पर ) वित्तीय सलाहकार इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय व आयुष विश्वविद्यालय में सफलतापूर्वक कार्य सम्पादित कर चुके है।

झा को शासकीय सेवा के साथ-साथ, स्वाध्याय पठन-पाठन करने की अभिरूचि है। जिससे वे प्रदेश के नव-नियुक्त भारतीय पुलिस सेवा अधिकारियों को पुलिस मुख्यालय में अपनी पदस्थापना के दौरान और लोक सेवा आयोग से चयनित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को. के प्रशासन अकादमी निमोरा में वित्तीय नियमों से संबंधित विषयों पर प्रशिक्षण देते आ रहे हैं। साथ ही इन्होंने मिथिला की संस्कृति व अर्थव्यवस्था पर एक पुस्तक मिथिला का आंचल की रचना करते हुए मिथिला की वैदिक परम्परा पर कई आलेख प्रकाशित करा चुके हैं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story