Begin typing your search above and press return to search.

CG CM Vishnudeo Sai Secretariat: क्या IAS गौरव द्विवेदी होंगे सीएम सचिवालय के बॉस? सीएम से मुलाक़ात के बाद अटकलें तेज

CG CM Vishnudeo Sai Secretariat: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के सचिवालय के मुखिया के लिये तीन नामों का पैनल बनाया हुआ है। अब देखना है सीएम किसके नाम पर मुहर लगाते हैं।

CG CM Vishnudeo Sai Secretariat: क्या IAS गौरव द्विवेदी होंगे सीएम सचिवालय के बॉस? सीएम से मुलाक़ात के बाद अटकलें तेज
X
By Sandeep Kumar Kadukar

CG CM Vishnudeo Sai Secretariat: रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के सचिवालय में तीन सचिवों की नियुक्ति हो गई है। दो आईएएस और एक आईपीएस। आईएएस में 2006 बैच के पी दयानंद, 2007 बैच के एस बसाव राजू और 2005 बैच के आईपीएस राहुल भगत। इन तीन के अलावा कॉर्डिनेशन के लिये एक एसीएस या प्रिंसिपल सेक्रेटरी की नियुक्ति की जाएगी। इसके लिए दो नाम शुरू दिन से चर्चाओं में है।

पहला एसीएस मनोज पिंगुआ और दूसरा सेंट्रल डेपुटेशन पर पोस्टेड प्रिंसिपल सेक्रेटरी सुबोध सिंह। इन दो के अलावा एक तीसरा नाम और चर्चा में है वो हैं गौरव द्विवेदी। गौरव प्रिंसिपल सेक्रेटरी रैंक के आईएएस हैं। फ़िलहाल वे केंद्र में प्रसार भारती के सीईओ हैं। पिछले हफ़्ते कैबिनेट की बैठक के बाद मंत्रालय में उनकी सीएम विष्णुदेव साय से मुलाक़ात हुई। बंद कमरे में हुई भेंट में चर्चा क्या हुई इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन ये भी सही है कि सिर्फ़ सौजन्य भेंट करने तो वे दिल्ली से यहाँ आए नहीं होंगे। लिहाज़ा, चर्चाएँ तो होगी ही।

बहरहाल, सीएम सचिवालय के मुखिया के लिये मनोज पिंगुआ, सुबोध सिंह के बाद गौरव द्विवेदी का नाम भी जुड़ गया है। मनोज 94 बैच, गौरव 95 और सुबोध 97 बैच के आईएएस हैं। अलबत्ता, कुछ दिन पहले मनोज का नाम फाइनल समझा जा रहा था। सरकारी एजेंसियों ने उनके बारे में पूरी छानबीन के बाद पॉजिटिव रिपोर्ट सरकार को सौंप दी थी। मगर पता नहीं मामला किधर अटक गया। कुल मिलाकर अब सीएम विष्णुदेव को तय करना है कि इन तीन में से किसके नाम पर मुहर लगाई जाए।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story