Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: CG तहसीलदार बने रिक्‍शा चालक, एसडीएम ने लगाया धक्‍का, जानिये कौन था गोल्‍डन रिक्‍शा में सवार, देखें वीडियो

Bilaspur News:

Bilaspur News: CG तहसीलदार बने रिक्‍शा चालक, एसडीएम ने लगाया धक्‍का, जानिये कौन था गोल्‍डन रिक्‍शा में सवार, देखें वीडियो
X
By Sanjeet Kumar

Bilaspur News: बिलासपुर। सेवानिवृति के अवसर पर अफसर से लेकर सहकर्मी और साथी कैसे भावुक हो जाते हैं, उनका अपनापन किस अंदाज में झलकता है, यह देखना है तो मस्तूरी तहसील कार्यालय में कानूनगो के रिटायरमेंट के अवसर पर आयोजित विदाई समारोह के दौरान किये गए फोटो और वीडियोग्राफी देखनी होगी।

वाकई क्या गजब का सीन है। समारोह में कानूनगो (माल या राजस्व महकमे का वह क्षेत्रीय अधिकारी जो पटवारियों या लेखपालों के कागज़ात और काम-काज की जांच करता है) के अपने सेवाकाल के दौरान निभाई कर्तव्‍यनिष्ठा की चर्चा, सराहना और फिर भजिया पार्टी। आखिर में विदाई समारोह। आखिरी सेरेमनी बेहद खास हो गया था। विदाई समारोह के लिए अफसरों ने गोल्डन कलर का रिक्शा मंगाया था। समारोह के दौरान रिक्शे की देखरेख के लिए एक कर्मचारी को तैनात कर दिया था। समारोह स्थल से कार्यालय परिसर आने के दौरान आगे-आगे कानूनगो, एसडीएम, तहसीलदार और कर्मचारी।

गोल्डन कलर के रिक्शे में मस्तूरी तहसील कार्यालय के सेवानिवृत्त कानूनगो तुकाराम भार्गव को बैठाया गया। चालक बने तहसीलदार प्रांजल मिश्रा। नई परंपरा के अनुसार रिक्शे को पीछे से धक्का दे रहे थे मस्तूरी एसडीएम अमित सिन्हा और कर्मचारी। यह सीन वाकई शानदार था।

कानूनगो की विदाई समारोह के फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी देखकर हाई कोर्ट जजों की विदाई समारोह की याद ताजी हो गई। फर्क सिर्फ इतना कि गोल्डन कलर रिक्शा की जगह जज के सरकारी वाहन को सजाया जाता है। उनकी कार को हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के पदाधिकारी व अधिवक्तागण धक्का देते हैं।

तुकाराम के लिए यादगार पल

राजस्व विभाग में पदस्थ कानूनगो तुकाराम भार्गव के सम्मान में आयोजित विदाई समारोह को अफसर व कर्मचारोयों ने खास बना दिया। तुकाराम के इस यादगार पल का तहसीलदार पचपेड़ी माया अंचल, नायब तहसीलदार मस्तूरी उमाशंकर लहरे, नायब तहसीलदार पचपेड़ी अप्रतिम पांडेय, मस्तूरी तहसील कार्यालय में पदस्थ राजस्व निरीक्षक, पटवारी एवं स्टाफ गवाह बने।



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story