Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: ड़ोर टू डोर कैंपेन चला एसपी संतोष सिंह पहुंचे गली मोहल्ले, घर-घर दरवाजा खटखटा जानी समस्याएं...

Bilaspur News: ड़ोर टू डोर कैंपेन चला एसपी संतोष सिंह पहुंचे गली मोहल्ले, घर-घर दरवाजा खटखटा जानी समस्याएं...
X
By Sandeep Kumar

बिलासपुर। बिलासपुर पुलिस द्वारा चलाए जा रहे डोर टू डोर कैंपेन के तहत एसपी संतोष सिंह पैदल ही घर घर पहुँचे। इस दौरान लोगों के घरों के दरवाजे खटखटाते एसपी को देख पहले तो घर वालो के साथ मोहल्ले वाले भी सहम गये। फिर एसपी संतोष सिंह ने उन्हें दोस्ताना अंदाज में जब बातचीत शुरू की तब लोंगो की सांस में सांस आई और पुलिस को मित्र समझ दोस्ताना माहौल में उन्होंने एसपी के साथ अपनी समस्याओं के साथ ही सुरक्षा संबंधी बातें शेयर की। इस दौरान सकरी व कोटा थाना क्षेत्र के कालोनियों के अलावा ग्रामीण अंचलों व बदनामशुदा मोहल्लों में लगभग 15 किलोमीटर तक पैदल चल कर एसपी घर घर पहुँचे। इस दौरान घर घर जा लोगो की समस्याएं सुनी और कई का मौके पर ही निराकरण कर दिया। साथ ही अपराधियों में धमक भी पैदा की गई व नशे के दुष्प्रभाव से लोगो को अवगत करवाया।

बिलासपुर जिले की पुलिस के द्वारा डोर टू डोर कैंपेन चलाया जा रहा है। इस अभियान की अगुवाई करने के लिए एसपी संतोष सिंह कल रात स्वयं निकले थे। उन्होंने अभियान के तहत कोटा थाना क्षेत्र के गनियारी, सकरी थाना क्षेत्र के रामा लाइफ सिटी, व अमेरी के ग्रामीणों व कॉलोनी वासियों से सीधा संपर्क किया। संपर्क अभियान को सुलभ बनाने के लिए एसपी संतोष सिंह पैदल ही पेट्रोलिंग में निकले थे। इस दौरान उनके साथ आईपीएस संदीप पटेल,राजपत्रित अधिकारी व अन्य पुलिस अधिकारी थे। डोर टू डोर अभियान के तहत घर-घर पहुंचकर लोगों से पुलिसिंग से जुड़ी समस्याएं सुन रहे थे। जिनमें से अधिकतर का निराकरण एसपी ने मौके पर ही कर दिया। जबकि कुछ समस्याओं को राजपत्रित अधिकारियों को सुलझाने के लिए मार्क किया। एसपी ने रामा लाइफ सिटी कॉलोनी में जाकर मकान मालिकों के साथ ही किरायेदारों से संपर्क किया। साथ ही मकान मालिकों को किरायेदारों की सूची व संपूर्ण जानकारी थानों में उपलब्ध करवाने की बात कही।

एसपी सभी थाना क्षेत्र के रामा लाइफ सिटी में भी पहुंचे वहां उन्होंने चौपाल भी लगाई और नागरिकों को सुरक्षा संबंधी आवश्यक हिदायतें देते हुए सतर्क रहने को कहा। इसके अलावा बाहरी लोगों के आमदरफ्त पर पैनी निगाह रखने व कुछ भी संदेहास्पद होने पर तुरंत पुलिस को सूचित करने की जानकारी दी। इस दौरान ग्रामीण अंचलों के अलावा कालोनियों में भी पुलिस टीम ने नशे के दुष्प्रभाव के चलते होने वाले नुकसान के बारे में लोगों को जागरूक किया और नशे से दूर रहने की समझाइश दी। लोगों को समझाइश देते हुए एसपी संतोष सिंह ने समझाया कि नशे से दूर रहकर आप स्वयं तो स्वस्थ और खुश रह सकते हैं साथ ही आपका परिवार व आपके आसपास का परिवेश भी खुशहाल बन सकता है।

इस अभियान के संबंध में एसपी ने बताया कि अभियान का उद्देश्य आदतन अपराधी, गुंडा निगरानी, बदमाशों में हलचल उत्पन्न करना और पुलिस के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ाना है। उनकी पहली प्राथमिकता भी अपराध मुक्त एवं भयमुक्त नशा मुक्त बिलासपुर बनाना है। पैदल पेट्रोलिंग का उद्देश्य जनता तक के पुलिस की सीधी पहुंच तो बनाना ही है साथ ही उनकी समस्याओं का निराकरण करते हुए इस अभियान को निजात से जोड़कर अवैध नशे के खिलाफ कार्यवाही भी करनी है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story