Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: CM कांफ्रेंस इम्पैक्ट: मुख्‍यमंत्री की प्राथमिकता वाली इन योजनाओं की हर सप्‍ताह होगी समीक्षा

Bilaspur News: कलेक्टर्स-एसपी कांफ्रेंस में CM विष्णुदेव साय ने कलेक्टर्स को टास्क दिया है। फ्लैगशीप योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर बिलासपुर कलेक्टर अवनीश शरण प्रति शुक्रवार विभागीय अफसरों की मीटिंग लेंगे। मीटिंग के बाद रिपोर्ट भी बनाएंगे। माना जा रहा है कि विकली रिपोर्ट सीधे सीएम सचिवालय को भेजी जाएगी।

Bilaspur News: CM कांफ्रेंस इम्पैक्ट: मुख्‍यमंत्री की प्राथमिकता वाली इन योजनाओं की हर सप्‍ताह होगी समीक्षा
X
By Radhakishan Sharma

Bilaspur News: बिलासपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के कलेक्टर्स व एसपी कांफ्रेंस का इम्पैक्ट अब प्रभावी ढंग से आने लगा है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के कलेक्टर अवनीश शरण ने सीएम से मिले दिशा निर्देश व हिदायतों पर अमला करना प्रारंभ कर दिया है। फ्लैगशीप योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर विभागीय अधिकारियों की बैठक लेंगे। इसके लिए कलेक्टर ने शुक्रवार का दिन और समय दोपहर तीन बजे तय कर दिया है। विभाग प्रमुखों को कलेक्टर कार्यालय से इसकी जानकारी भेज दी गई है।

कलेक्टर कार्यालय से विभाग प्रमुखों को जारी पत्र में केंद्र व राज्य शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति के साथ ही वर्तमान में कामकाज की गति और फंडिंग को लेकर पूरी तैयारी के साथ बैठक में उपस्थित रहने का निर्देश दिया है। इस दौरान कलेक्टर एक-एक विभागों की गहन समीक्षा करेंगे। समीक्षा बैठक के दौरान आम जनता से सीधे जुड़ाव रखने वाले विभागों पर विशेषतौर पर फोकस किया जाएगा।

19 विभागों के 80 कार्यों पर फोकस

कलेक्टर की समीक्षा बैठक में 19 ऐसे विभागों पर विशेषतौर पर फाेकस रहेगा जिसका आम जनता से सीधा सरोकार है। इन विभागों में वर्तमान में 80 ऐसे कार्य हैं जिसके पूर्ण होने से इसका सीधा-सीधा लाभ आम जनता को मिलना है।

इन पर विशेष फोकस

प्रधानमत्री आवास योजना,प्रधानमंत्री जनमन योजना,नल-जल योजना,पीडीएस के तहत बीपीएल राशन कार्डधारकों को हर महीने खाद्यन्न की आपूर्ति,राजस्व से संबंधित प्रकरण,भू माफियों पर कार्रवाई, सरकारी जमीनों को अतिक्रमण से मुक्त कराना,ड्रग माफिया पर सख्ती,ड्रग पैडलर पर कड़ी कार्रवाई व कानून व्यवस्था। ये कुछ ऐसे विभाग हैं जिन पर सीएम ने विशेषतौर पर फोकस किया है।

Next Story