Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: CG पटवारी को भारी पड़ गया मंत्री के बंगले जाना: लटकी निलंबन की तलवार, कलेक्‍टर ने जारी किया कारण बताओ नोटिस...

Bilaspur News:

Bilaspur News: CG पटवारी को भारी पड़ गया मंत्री के बंगले जाना: लटकी निलंबन की तलवार, कलेक्‍टर ने जारी किया कारण बताओ नोटिस...
X
By Sanjeet Kumar

Bilaspur News: बिलासपुर। जिला के एक पटवारी को बिना अनुमति के मंत्री के बंगले जाना भारी पड़ गया। मंत्री की नाराजगी के बाद कलेक्‍टर अवनीश शरण ने पटवारी को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। यानी अब पटवारी पर निलंबन की तलवार लटकने लगी है।

दरअसल मामला बेलगहना तहसील के हल्का बहेरामुडा आलोक तिवारी के तबादला से जुड़ा हुआ है। कलेक्टर अवनीश शरण ने 29 फरवरी को जिले के पटवारियों का तबादला आदेश जारी किया था। इसमें मोपका में पदस्‍थ तिवारी का ट्रांसफर हेरामुड़ा कर दिया था। तिवारी को उसी दिन भारमुक्त भी कर दिया गया।

पटवारी तिवारी ज्‍वाइनिंग देने की बजाय रापुर में सीधे राजस्‍व मंत्री टंकराम वर्मा के बंगले पहुंच गए और मंत्री से मोपका में ही रहने देने की गुहार लगाई। विभागीय मंत्री से मिलने के लिए पटवारी ने सक्षम प्राधिकारी से अनुमति नहीं ली थी। मंत्री ने पटवारी के इस हरकत पर गहरी नाराजगी जताई। सिविल सेवा आचरण नियमों के विपरीत बताया और कलेक्टर को कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम तीन के तहत पटवारी आलोक तिवारी को नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब-तलब किया है। निर्धारित समय में जवाब नहीं मिलने पर एकपक्षीय अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी है।




Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story