Begin typing your search above and press return to search.

Bihar IAS Transfer 2024: आईएएस अधिकारियों के तबादले, चंद्रशेखर सिंह को बनाया गया पटना का कलेक्टर...

Bihar IAS Transfer 2024: राज्य सरकार ने 6 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव के पद पर तैनात चर्चित आईएएस केके पाठक से भिड़ने वाले चंद्रशेखर सिंह को राजधानी पटना का दुबारा कलेक्टर बनाया गया है।

Bihar IAS Transfer 2024: आईएएस अधिकारियों के तबादले, चंद्रशेखर सिंह को बनाया गया पटना का कलेक्टर...
X

  UP IAS Transfer

By Gopal Rao

Bihar IAS Transfer 2024: पटना। राज्य सरकार ने 6 आईएएस अधिकारियों के तबादला कर दिया है. इस सम्बन्ध में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी किया है. आदेश के अनुसार चर्चित आईएएस केके पाठक से भिड़ने वाले 2010 बैच के चंद्रशेखर सिंह को पटना का फिर से डीएम बनाया गया है। बता दें कि चंद्रशेखर पहले भी इसी पद पर थे। बाद में उन्हें मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष सचिव बनाकर भेजा गया था और उनकी जगह शीर्षत कपिल अशोक को पटना का डीएम बनाया गया था। वहीं अब सरकार ने अब एक बार फिर चंद्रशेखर सिंह को पटना के डीएम पद की जिम्मेदारी सौंपी है।

इन आईएएस अफसरों का हुआ ट्रांसफर

2010 बैच के आईएएस चंद्रशेखर सिंह को पटना का डीएम बनाया गया है।

पटना के मौजूदा डीएम शीर्षत कपिल अशोक को बिहार राज्य पथ निर्माण निगम में एमडी बनाया गया है। वह पथ निर्माण विभाग में विशेष सचिव के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे।

2011 बैच के आईएएस अधिकारी हिमांशु शर्मा(IAS Himanshu Sharma) को बिहार ग्रामीण आजीविका परियोजना (जीविका) का मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया गया है।

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस आये आईएएस नीलेश रामचंद्र देवर(IAS Nilesh Ramchandra Dewar) को नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। साथ ही ब्रेडा के भी अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी का प्रबंध निदेशक आईएएस आदित्य प्रकाश (IAS Aditya Prakash) को स्वास्थ्य विभाग में सचिव नियुक्त किया गया है।

छत्तीसगढ़ से संवर्ग स्थानांतरण पर बिहार आए 2021 बैच के आईएएस अधिकारी लक्ष्मण तिवारी(IAS Laxman Tiwari) को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) बनाया गया है। इससे पहले वो सुकमा में सीईओ और एसडीएम के पद पर तैनात थे। कुछ दिनों पहले ही उनका विवाह बिहार कैडर की आईपीएस दिव्यांजलि जायसवाल से हुई हैं। दिव्यांजलि 2022 बैच की अफसर है। लक्ष्मण भी बिहार के रहने वाले हैं। जिसके चलते उन्होंने जून माह में अपना कैडर चेंज करवा लिया था।

उनके अलावा अन्य आईएएस अधिकारियों का भी तबादला किया गया है। इसी क्रम में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे हिमांशू शर्मा को जिविका का मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी बनाया गया है।

डॉ चंद्रशेखर सिंह जनवरी 2021 में पटना के डीएम बनाये गये थे। फिर 26 जनवरी को उनका ट्रांसफर कर उन्हें मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष सचिव बनाया गया था और शीर्षत कपिल अशोक को पटना का डीएम बनाया गया था। अब फिर वह वापस पटना के डीएम बनाये गये हैं। डॉ चंद्रशेखर सिंह 2021 में पटना के डीएम बनने से पहले मुजफ्फरपुर के डीएम थे। कल वे पटना का डीएम का चार्ज लेंगे।


Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story