Begin typing your search above and press return to search.

Bengal News: गवर्नर के प्रमुख सचिव पद से हटाई गई IAS को नया गृह सचिव बनाया गया

बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने विवाद के चलते आईएएस नंदिनी चक्रवर्ती को प्रधान सचिव के पद से हटा दिया था, अब उसी आईएसएस को ममता बनर्जी ने राज्य का नया गृह सचिव बनाया है...

Bengal News: गवर्नर के प्रमुख सचिव पद से हटाई गई IAS को नया गृह सचिव बनाया गया
X
By Sandeep Kumar Kadukar

कोलकाता। पश्चिम बंगाल राज्यपाल सी.वी. आनंदा बोस के प्रमुख सचिव नंदिनी चक्रवर्ती को पिछले दिनों हटा दिया गया था, अब उन्हें राज्य सरकार ने नया गृह सचिव नियुक्त किया है।

IAS नंदिनी चक्रवर्ती, जिन्हें राज्यपाल की इच्छा के बाद राजभवन में प्रमुख नौकरशाही पद से हटा दिया गया था, वर्तमान राज्य गृह सचिव बी.पी. गोपालिका की जगह लेंगी।

राज्य कार्मिक एवं प्रशासनिक सुधार विभाग द्वारा रविवार दोपहर एक अधिसूचना जारी की गई, जिसमें चक्रवर्ती का नाम राज्य के नए गृह सचिव के रूप में अधिसूचित किया गया। वह वर्तमान में राज्य पर्यटन सचिव के रूप में कार्यरत हैं।

गोपालिका को राज्य के मुख्य सचिव के पद पर पदोन्नत किया जाना तय है, क्योंकि निवर्तमान एच.के. द्विवेदी, रविवार को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। हालांकि, राज्य सरकार के सूत्रों ने कहा कि नए गृह सचिव के रूप में चक्रवर्ती की नियुक्ति नौकरशाही सर्कल के लिए एक आश्चर्य के रूप में सामने आई क्योंकि उनका नाम संभावितों की सूची में नहीं था।

1994 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी, चक्रवर्ती ने कई महत्वपूर्ण नौकरशाही पदों पर कार्य किया है। इस साल की शुरुआत में उनका नाम तब विवाद में आया, जब राज्यपाल ने राज्य सरकार से सिफारिश की कि उन्हें राज्यपाल के प्रमुख सचिव के पद से हटा दिया जाए। क्योंकि वह राजभवन के भीतर राज्य सचिवालय की ओर से कार्य कर रही हैं। उस पद से हटाए जाने के बाद उन्हें राज्य पर्यटन सचिव बनाया गया।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story