Begin typing your search above and press return to search.

Anusha Pillay: अनुषा पिल्ले का इंजीनियरिंग से UPSC तक का सफर: दूसरे प्रयास में हुआ चयन, बधाई देने पहुंचे कलेक्टर

Anusha Pillay:

Anusha Pillay: अनुषा पिल्ले का इंजीनियरिंग से UPSC तक का सफर: दूसरे प्रयास में हुआ चयन, बधाई देने पहुंचे कलेक्टर
X
By Sanjeet Kumar

Anusha Pillay: रायपुर। UPSC के लिए चयनित अनुषा पिल्ले ने रायपुर के नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी (NIT) से Metallurgy Engineeg में डिग्री हासिल की हैं। 2021 में उन्होंने पहली बार spring में डिग्री हासिल की और 2023 में यूपीएससी मेन्स में 202वीं रैंक हासिल की। अनुषा, आईपीएस रहे संजय पिल्ले और एसीएस रेणु पिल्ले की बेटी हैं।


कलेक्टर डॉ गौरव सिंह ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सुश्री अनुषा पिल्ले के चयनित होने पर उनके घर पहुँचकर बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

यू पी एस सी द्वारा घोषित 2024 के परिणाम में अनुषा पिल्ले ने 202वीं रैंक हासिल की है। अनुषा सेवा निवृत्त डीजी संजय पिल्ले एवं अपर मुख्य सचिव रेणु पिल्ले की सुपुत्री है।

इस अवसर पर नगर निगम के आयुक्त अबिनाश मिश्रा एवं जिला पंचायत के सीईओ विश्वदीप एडीएम देवेन्द्र पटेल उपस्थित थे।

यूपीएससी मेन्स-2023 का परिणाम जारी हो चुका है। परीक्षा में इस बार छत्तीसगढ़ के दो प्रतिभागियों ने स्थान बनाने में कामयाबी हासिल की है। इनमें से अनुषा पिल्ले ने 202 रैंक और शिवम कुमार सिंह ने 637 रैंक हासिल किया है।

अनुषा पिल्ले छत्तीसगढ़ कैडर की आईएएस रेणु पिल्ले और आईपीएस संजय पिल्ले की बेटी हैं। अनुषा के भाई अक्षय पिल्ले ने 2021 यूपीएससी 51 रैंक हासिल किया था। वर्तमान में अक्षय पिल्लै उड़ीसा कैडर के आईएएस अफसर हैं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story