Begin typing your search above and press return to search.

IAS Bhanu Chandra Goswami: IAS के बंगले की दीवार गिरने से एक बच्ची की मौत, तीन घायल, जानिए कौन हैं डीएम भानु चंद्र गोस्वामी?

IAS Bhanu Chandra Goswami: रविवार शाम डीएम आवास की दीवार भरभरा कर गिर गई. जिसमे कई लोग दब गए. इस हादसे में एक बच्ची की मौत हो गयी.

IAS Bhanu Chandra Goswami: IAS के बंगले की दीवार गिरने से एक बच्ची की मौत, तीन घायल, जानिए कौन हैं डीएम भानु चंद्र गोस्वामी?
X
By Neha Yadav

IAS Bhanu Chandra Goswami: आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में दर्दनाक हादसा हो गया. रविवार शाम डीएम आवास की दीवार भरभरा कर गिर गई. जिसमे कई लोग दब गए. इस हादसे में एक बच्ची की मौत हो गयी. जबकि तीन लोग घायल हो गए. जिन्हें इलाज के लिए मेडिकल काॅलेज में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक़, घटना रकाबगंज थाना इलाके की है. यहाँ आगरा के डीएम आईएएस भानु चंद्र गोस्वामी(IAS Bhanu Chandra Goswami) का आवास बना हुआ है. आवास के पीछे मोहनपुरा बस्ती है. रविवार देर शाम अचानक डीएम के के आवास के पिछले हिस्से का दीवार भरभरा कर गिर पड़ा. दीवार गिरने से हड़कंप मच गया. दीवार के मलबे में चार लोग दब गए.

हादसे की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी, एसीपी समेत पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया गया. सभी को मलबे निकालकर इलाज के लिए सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज ले जाया गया. जहाँ इलाज के दौरान सात साल की बच्ची की मौत हो गयी. वहीँ अन्य का इलाज जारी है. घटना की जानकारी लगने पर बीजेपी विधायक जीएस धर्मेश मौके पर पहुंच गए और स्थिति का जायजा लिया. डीएम आवास की दीवार गिरने से हड़कंप मच गया है.

कौन है आईएएस भानु चंद्र गोस्वामी

आईएएस भानु चंद्र गोस्वामी 2023 में आगरा की जिम्मेदारी सौपी गयी थी. भानु चंद्र गोस्वामी 2010 बैच यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. उन्होंने साल 2009 में 33वीं रैंक के साथ यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा पास थी.

आईएएस भानु चंद्र गोस्वामी मूल रूप से झारखंड के रहने वाले हैं. उनका जन्म 20 अगस्त 1984 को रांच में हुआ था. भानु चंद्र के पिता हरिश्चंद्र गोस्वामी बिहार/झारखंड सरकार में श्रम अधीक्षक के पद पर कार्यरत थे. वहीँ उनके दादा राम नवल गोस्वामी हेवी इंजीनियरिंग कॉर्पोरेशन (एचईसी) रांची में पोस्टेड थे. इतना ही नहीं उनके चाचा केशव चंद्र गोस्वामी आईपीएस अधिकारी हैं. आईएएस भानु चंद्र गोस्वामी भी कई अहम् पदों पर रह चुके हैं.

आईएएस भानु चन्द्र गोस्वामी की शुरुआती पढ़ाई हजारीबाग (झारखंड) के सरस्वती शिशु मंदिर और सरस्वती विद्या मंदिर में हुई. सेंट कोलंबस कॉलेज हजारीबाग से संस्कृत (ऑनर्स) में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की. उसके बाद भानु चन्द्र गोस्वामी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने लगे. इसके लिए इलाहाबाद (प्रयागराज) आ गए. वहां से भानु चन्द्र गोस्वामी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के लिए दिल्ली चले गए. साल 2009 में उन्होंने यूपीएससी परीक्षा पास की. उन्हें 2010 बैच यूपी कैडर मिला. उनकी पहले पोस्टिंग आगरा में हुई है. प्रयागराज के डीएम, यूपी ग्रामीण सड़क अभियंत्रण का सीईओ रह चूके हैं.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story