बिलासपुर में बदमाशों के हौसले बुलंद, मेडिकल के लिये ले जा रहे पुलिसकर्मियों से मारपीट… जेल से छुटने पर दी जान से मारने की धमकी

बिलासपुर 3 मार्च 2020। न्यायधानी में बदमाशों के हौसले इस कदर से बुलंद हो गये हैं कि वो अब पुलिसवालों पर भी हमला करने से नहीं चूक रहे है। ऐसा ही एक मामला रतनपुर थाना क्षेत्र से आया है। जहां मारपीट के दो आरोपियों को पुलिस मेडिकल के लिये ले जा रही थी, उस दौरान आरोपियों ने गाड़ी सवार पुलिसकर्मियों पर हमला कर भागने की कोशिश की। जब आरोपी भागने में सफल नहीं हुये तो एक आरोपी ने पुलिसकर्मी का हाथ दांत से काट लिया और वर्दी भी फाड़ दी।

दरअसल मामला बिलासपुर के रतनपुर थाना क्षेत्र का है। मारपीट के दो आरोपियों को रतनपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया, जिसके बाद सोमवार की रात आठ बजे इन दोनों आरोपियों को मुलायजा के लिये अस्पताल भेजा गया। कांस्टेबल छत्रपति दीक्षित और दो अन्य पुलिसकर्मियों की ड्यूटी इन आरोपियों को लेजाने के लिये लगायी गयी थी। रास्ते में दोनों आरोपी एकाएक चिल्लाते हुये पुलिसकर्मियों से गाली गलौज करने लगे। आरोपियों ने पुलिस को कहा कि उन्हें जबरदस्ती क्यों अस्पताल लेजाया जा रहा है। इस दौरान दोनों आरोपी चलती गाड़ी में पुलिसकर्मियों से मारपीट करते हुये उनके कपड़े फाड़ दिये। आरोपियों ने कांस्टेबल छत्रपति दीक्षित से गाली गलौज की और भागने की नियत से उसके हाथ को दांत से काट लिया।

आरोपियों ने पुलिसकर्मियों से गाली-गुफ्तार करते हुये कहा कि पहले भी वो हाफ मर्डर कर चुके हैं और इस बार भी जेल से छुटने के बाद उन्हें जान से मार देंगे। पुलिसकर्मियों ने जैसे तैसे आरोपियों को अपने कब्जे में लेकर शांत कराने की कोशिश की। काफी विवाद के बाद दोनों आरोपियों का मेडिकल नहीं कराया जा सका और रास्ते से ही वापस थाने लाया गया। दोनों आरोपियों के खिलाफ कांस्टेबल छत्रपति दीक्षित ने रतनपुर थाने में धारा 186, 294, 332, 34, 353, 506 के तहत अपराध दर्ज कराया है। आरोपियों का नाम कैलाश शर्मा, अनुराग शुक्ला है। दोनों रतनपुर के निवासी है। आरोपियों के खिलाफ मारपीट, धमकी जैसे कई मामले में अपराध थाने में दर्ज है।

Spread the love