BSNL ने इन प्लानों को किया अपडेट: इस प्लान में मिल रहा एक साल से भी ज्यादा की वैलिडिटी और भी बहुत कुछ…. जानिए

नईदिल्ली 12 जनवरी 2021. सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने अपने दो लॉन्ग-टर्म प्लान रिवाइज कर दिए हैं। बीएसएनएल ने 1,999 रुपये और 2,399 रुपये वाले प्रीपेड प्लान अपडेट कर दिए हैं। इस नए बदलाव के साथ ही टेलिकॉम ऑपरेटर ने दोनों प्लान की वैलिडिटी बढ़ा दी है।

1999 रुपये वाले प्लान में प्रतिदिन 3 जीबी डेटा ऑफर किया जाता है, साथ ही किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और हर रोज 100 एसएमएस मिलते हैं। इसके अलावा बीएसएनएल ट्यून्स आदि का एक्सेस भी दिया जाता है। यूजर्स को दो महीने के लिए Lokdhun कंटेंट और 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ Eros Now का सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। इस प्लान की वैलिडिटी को 21 दिों के लिए बढ़ा दिया गया है। अब इस प्लान को लेते हैं तो यह प्लान 386 दिनों की वैलिडिटी देगा। गौर करने वाली बात यह है कि यह लिमिटेड पीरियड ऑफर है, 10 जनवरी से लाइव हुआ है और 31 जनवरी तक रहेगा।

2,399 रुपये वाला BSNL प्लान
2,399 रुपये वाले बीएसएनएल प्लान की वैलिडिटी 600 दिन है। लेकिन टेलिकॉम कंपनी ने इस प्लान की वैलिडिटी घटाकर 365 दिन कर दी है। लेकिन 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर कंपनी ने 72 दिन की अतिरिक्त वैलिडिटी देने का ऐलान किया है। यानी ग्राहक कुल 437 दिनों के लिए इस रिचार्ज प्लान का फायदा ले सकते हैं। गौर करने वाली बात है कि यह एक प्रमोशनल ऑफर है और सिर्फ 31 जनवरी तक ही वैलिड है। 1 फरवरी से इस प्लान की वैलिडिटी फिर से 365 दिन ही रहेगी।

पहले इस पैक में हर दिन 250 मिनट वॉइस कॉलिंग मिनट्स मिलते थे, लेकिन अब देशभर में बिना FUP लिमिट अनलिमिटेड कॉल की जा सकती है। मुंबई और दिल्ली टेलिकॉम सर्किल में MTNL नेटवर्क पर भी अनलिमिटेड कॉल की सुविधा है। पहले इस पैक में हर दिन 3 जीबी डेटा मिलता था जो अब अनलिमिटेड हो गया है। यानी ग्राहक अनलिमिटेड डेटा का मजा इस रिचार्ज प्लान में ले सकते हैं। इसके साथ ही 100 एसएमएस भी इस रिचार्ज पैक में मुफ्त ऑफर किए जाते हैं। इस प्लान में फ्री बीएसएनएल ट्यून्स, दो महीनों के लिए Lokdhun कॉन्टेन्ट और 1 साल के लिए Eros Now का मुफ्त सब्सक्रिप्शन जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं।

Spread the love