Begin typing your search above and press return to search.

BSNL ने उतारा ये नया प्लान, मिलेगा 1500GB डेटा….

BSNL ने उतारा ये नया प्लान, मिलेगा 1500GB डेटा….
X
By NPG News

नई दिल्ली 11 जनवरी 2020 सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड ने भारत में एक नया ब्रॉडबैंड प्लान पेश किया है. ये प्लान 1,999 रुपये का है. फिलहाल ये भारत फाइबर ब्रॉडबैंड कॉम्बो प्लान कुछ सर्किलों में लाइव है और इसमें 200Mbps की स्पीड दी जा रही है. अभी इस प्लान को तेलंगाना और चेन्नई सर्किल के लिए प्रमोशनल आधार पर उतारा गया है और ये 90 दिनों के लिए वैलिड है.

इस नए प्लान में FUP डेटा लिमिट 1500GB यानी 1.5TB है और ये भारत फाइबर पोर्टफोलियो का हिस्सा है. FUP लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड घटकर 2Mbps हो जाएगी.

जैसा कि हमने ऊपर बताया नए BSNL 1500GB CS55 ब्रॉडबैंड प्लान को केवल चेन्नई और तेलंगाना सर्किल में उतारा गया है. इसमें मिलने वाले फायदों की बात करें तो ग्राहकों को इसमें भारत में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का फायदा और 200Mbps की स्पीड से 1.5TB डेटा मिलेगा. हालांकि, FUP लिमिट के बाद स्पीड 2Mbps हो जाएगी. लेकिन इसकी कोई लिमिट नहीं होगी.
इस प्लान की वैलिडिटी एक महीने की है. साथ ही ग्राहकों को सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर एक महीने का चार्ज भी देना होगा. ये ब्रॉडबैंड प्लान BSNL की वेबसाइट पर लाइव है और इच्छुक ग्राहक इसे 6 अप्रैल 2020 तक अपना सकते हैं. ये प्लान लंबी अवधि के लिए नहीं उतारा गया है ऐसे में एक बार प्रमोशनल ऑफर की डेडलाइन खत्म होने के बाद ग्राहकों को कोई दूसरा ऑप्शन देखना पड़ेगा

आपको बता दें सारे BSNL भारत फाइबर प्लान्स में ऑफर के तौर पर 999 रुपये का फ्री ऐमेजॉन प्राइम सब्सक्रिप्शन दिया जाता है. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि इस प्लान में ग्राहकों को ऑफर का फायदा मिलेगा या नहीं.
इस हालिया ब्रॉडबैंड प्लान का मुकाबला जियो के 2,499 रुपये वाले जियोफाइबर ब्रॉडबैंड प्लान से रहेगा. जियो के प्लान में 500Mbps की स्पीड मिलती है. हालांकि इसकी FUP लिमिट 1.25TB है.

Next Story