Begin typing your search above and press return to search.

NIA raid in Durg: दुर्ग में NIA का छापा: डहरिया के घर पर केंद्रीय एजेंसी की टीम ने दी दबिश, जानिये क्‍या है पूरा मामला

NIA raid in Durg: केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने दुर्ग में दबिश दी है। एनआईए की टीम वहां एक घर की तलाशी ले रही है। मामला नक्‍सलियों से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है।

NIA raid in Durg: दुर्ग में NIA का छापा: डहरिया के घर पर केंद्रीय एजेंसी की टीम ने दी दबिश, जानिये क्‍या है पूरा मामला
X
By Sanjeet Kumar

NIA raid in Durg: रायपुर। केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने भिलाई (दुर्ग जिला) में छत्‍तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा (छमुमो) के संस्‍कृति मंच के सदस्‍य कलादास डहरिया के घर पर पहुंची है। डहरिया का घर लेबर कैंप जामुल में है। सुबह 4 बजे पहुंची एनआईए की टीम ने डहरिया के घर से लैपटॉप, पेन ड्राइव सहित अन्य सामग्री की जांच की है। मामला नक्‍सलियों से जुड़ा बताया जा रहा है। डहरिया से पूछताछ के बाद एनआईए की टीम वहां से रवाना हो गई है।

बताया जा रहा है कि डहरिया रेला के नाम से एनजीओ का संचालन करते हैं। यह संस्था 1990 से चल रही है। रेला किसान आदिवासी और मजदूरों के संगठन का काम करती है। एनजीओ को देश भर से फंडिंग हो रही है। सूत्रों के अनुसार डहरिया पर देश और सरकार विरोधी गतिविधीयों पर शामिल होने के संदेह पर यह छामा मारा गया है। एनआईए की टीम सुबह 4बजे आई और 9 बजे तक जांच करके चली गई। एनआईए डहरिया की बेटी का खराब लैपटॉप, पेन ड्राइव और मोबाइल फोन जब्त करके ले गई है।

एनआईए की टीम के लौटने के बाद मीडिया से चर्चा करतेि हुए डहरिया ने बताया कि मजदूरों के न्यूनतम वेतन को लेकर कुछ दिन पहले हमने राष्ट्रपति और सरकार को चिट्ठी लिखा था। राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखने के बाद ये सारे प्रक्रियाएं सामने आई है। एनआईए की टीम ने उनसे नक्सलियों से संपर्क होने जैसे सवाल भी पूछे, जबकि वह एक कलाकार हैं और इसलिए उनके पास कई लोगों के नंबर हैं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story