Begin typing your search above and press return to search.

NEET UG 2024: नीट परीक्षा पर आया सुप्रीम फैसला: जानिये....दोबारा परीक्षा कराने की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने क्‍या दिया आदेश

NEET UG 2024: नीट परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने दोबारा परीक्षा आयोजित करने की मांग पर भी अपना फैसला दिया है।

NEET UG 2024: नीट परीक्षा पर आया सुप्रीम फैसला: जानिये....दोबारा परीक्षा कराने की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने क्‍या दिया आदेश
X

Supreme Court

By Sanjeet Kumar

NEET UG 2024: एनपीजी न्‍यूज डेस्‍क

नीट की परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बहुप्रतिक्षीत फैसला आज आ गया है। मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित इस परीक्षा को फिर से कराने से इंकार कर दिया। कोर्ट ने साफ किया कि परीक्षा दोबारा नहीं कराई जाएगी, क्योंकि इससे 24 लाख छात्र प्रभावित होंगे। मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच ने सुनवाई के बाद कहा कि परीक्षा को दोबारा कराने की मांग उचित नहीं है। सीजेआई ने कहा कि फिर से परीक्षा कराने से कई छात्रों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।

अपने फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि परीक्षा में खामियों के पर्याप्त सबूत नहीं हैं। नीट यूजी का पेपर हजारीबाग और पटना में लीक हुआ था। पेपर लीक होने के बाद कई छात्रों ने परीक्षा को दोबारा कराने की मांग की थी। देशभर में छात्रों ने पेपर लीक के खिलाफ प्रदर्शन भी किए। नीट यूजी विवाद के बाद सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएं दाखिल की गई थीं, जिनमें से कुछ में परीक्षा को दोबारा कराने की मांग की गई थी।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story