Begin typing your search above and press return to search.

Mahatari Vandan: महतारी वंदन योजना के आवेदन की कल अंतिम तिथि : कांग्रेस ने की 15 दिन बढ़ाने की मांग

Mahatari Vandan:

Mahatari Vandan: महतारी वंदन योजना के आवेदन की कल अंतिम तिथि :  कांग्रेस ने की 15 दिन बढ़ाने की मांग
X
By Sanjeet Kumar

Mahatari Vandan: रायपुर। राज्य सरकार द्वारा महतारी वंदन योजना के तहत् आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 फरवरी 2024 निर्धारित की गई है। योजना का लाभ लेने के लिए हितग्राही निर्धारित केन्द्रों में अपना आवेदन 20 फरवरी की शाम 6 बजे तक जमा कर सकते हैं। साथ ही पब्लिक पोर्टल से हितग्राही 20 फरवरी की शाम 6 बजे तक ऑनलाइन फार्म भर सकते हैं। महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 20 फरवरी को शाम 6 बजे तक ही ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। शाम 6 बजे के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन के लिए निर्धारित पब्लिक पोर्टल भी शाम 6 बजे के बाद बंद हो जाएगा।

इधर, कांग्रेस ने आवेदन के लिए 15 दिन का और वक्‍त देने की मांग की है। पूर्व सीएम भूपेश आज दिल्‍ली रवाना होने से पहले एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए महतारी वंदन योजना के लिए आवेदन की समय सीमा बढ़ाने की मांग की। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में लगभग एक करोड़ महिलाएं हैं। चुनाव के दौरान भाजपा ने 60 लाख महिलाओं से आवेदन भरवाया था, उन्‍हें दोबारा आवेदन करने की जरुरत ही नहीं पड़नी चाहिए थी, उन्‍हें वैसे ही पैसा दिया जाना था।



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story