Begin typing your search above and press return to search.

Mahadev Satta App: महादेव सट्टा एप मामले में होगा आरोपियों का आमना-सामना: जेल में बंद 3 आरोपियों की ईओडब्‍ल्‍यू को मिली रिमांड

Mahadev Satta App: महादेव सट्टा एप मामले की जांच कर रही ईओडब्‍ल्‍यू अब आरोपियों को आमने-सामने बैठकर पूछताछ करेगी। आज कोर्ट ने इस मामले में जेल में बंद तीन आरोपियों को रिमांड मंजूर कर ली है।

Mahadev Satta App: महादेव सट्टा एप मामले में होगा आरोपियों का आमना-सामना: जेल में बंद 3 आरोपियों की ईओडब्‍ल्‍यू को मिली रिमांड
X
By Sanjeet Kumar

Mahadev Satta App: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के चर्चित महादेव सट्टा एप मामले की जांच में अब तेजी आने की उम्‍मीद की जा रही है। केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के बाद अब इस मामले की जांच राज्‍य की एजेंसी ईओडब्‍ल्‍यू-एसीबी कर रही है। ईओडब्‍ल्‍यू ने इस मामले के कुछ आरोपियों को दूसरे राज्‍यों में छापेमारी करके गिरफ्तार किया है। अब इन आरोपियों का पहले से जेल में बंद आरोपियों के साथ आमना- सामना कराए जाने की तैयारी है। आरोपियों को आमने-सामने बैठकर पूछताछ की जाएगी।

ईओडब्‍ल्‍यू ने इस मामले की जांच के लिए जेल में बंद आरोपियों की रिमांड के लिए विशेष कोर्ट में आवेदन लगाया था, जिसे आज कोर्ट ने मंजूर कर लिया। अफसरों के अनुसार ईओडब्‍ल्‍यू ने निलंबित एएसआई चंद्रभूषण वर्मा, हवाला कारोबारी सुनील दम्‍मानी और सतीश चंद्राकर की रिमांड मांगी थी। कोर्ट ने इन आरोपियों की 6 दिन की रिमांड मंजूर कर दी। अब इन आरोपियों को ईओडब्‍ल्‍यू जेल से बाहर लेकर आएगी और 30 अप्रैल तक अपनी हिरासत में रखेगी। इन तीनों का दिल्ली और पुणे से गिरफ्तार राहुल वकटे और रितेश यादव के साथ आमने सामने बैठाकर पूछताछ किया जाएगा। बता दें कि राहुल और रितेश अगस्त 2023 में चंद्रभूषण वर्मा की गिरफ्तारी के बाद से फरार थे।

दोनों से पूछताछ में पता चला कि राहुल वकटे हवाला के जरिये ही पैसे प्राप्त कर चन्द्रभूषण वर्मा और सतीश वर्मा तक पहुंचाता था। दूसरा आरोपी रितेश यादव पुणे में महादेव एप सट्टा का पैनल संचालन करता था। जांच में ये भी पता चला है कि राहुल वकटे के नाम से 3 रजिसटर्ड फर्म भी है, जिसमें बड़ी मात्रा में आरोपियों द्वारा कैश जमा करवाया जाता था। एसीबी की टीम ने हवाला के 43 लाख रूपए फ्रीज कराया गया है।मालूम हो कि रितेश यादव पुणे में महादेव सटटा ऐप का संचालन कर रहा था। इस मामले में पुणे पुलिस के सहयोग से रेड कार्रवाई की गई थी। टीम ने इस दौरान आठ आरोपियो को पकड़ा था।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story