Begin typing your search above and press return to search.

Kondagaon News: CG शिक्षक ने भगवान और भगवा को बताया पाखंड, कलेक्टर बोले...निलंबन के निर्देश जारी

Kondagaon News: बिलासपुर की एक स्कूल में गणतंत्र दिवस के दिन एक शिक्षक ने धर्मांतरण की पाठशाला लगाया तो कोंडागांव में नशे में एक शिक्षक ने गणतंत्र दिवस के दिन धर्म के खिलाफ जहर उगला। देखिए नीचे वीडियो...

Kondagaon News: CG शिक्षक ने भगवान और भगवा को बताया पाखंड, कलेक्टर बोले...निलंबन के निर्देश जारी
X
By Sanjeet Kumar

Kondagaon News: कोंडागांव। बिलासपुर में गणतंत्र दिवस के दिन एक हेड मास्टर ने बच्चो को धर्मांतरण की शपथ दिलाते मामला ठंडा भी नहीं हुआ कि कोंडागांव से हिंदू धर्म और भगवान के खिलाफ एक शिक्षक के भाषण का वीडियो वायरल हो गया।

गणतंत्र दिवस के भाषण में शासकीय स्कूल के शिक्षक ने भगवान राम व भगवा को पाखंड बता दिया। वीडियो वायरल होने के बाद विश्व हिंदू परिषद ने थाने में शिकायत की है। मामला फरसगांव थाना क्षेत्र का है।

बताते हैं, कोंडागांव केग्राम पंचायत कोनगुड़ पोलपापारा प्राथमिक शाला पोलपा में पदस्थ प्रेम कुमार टंडन है। वे बड़ेडोंगर में किराए के मकान में रहते हैं। उनके खिलाफ विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल ने शिकायत की है। जिसमें बताया गया है कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्कूली बच्चों एवं संपूर्ण ग्राम पंचायत को संबोधन करते हुए शिक्षक द्वारा कहा गया कि संविधान के अलावा हिंदू धर्म पाखंड है। शिक्षक ने राम भगवान के अलावा भगवान को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की है। जिससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है।

विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल ने शिक्षक के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी, एसडीएम फरसगांव के अलावा थाना फरसगांव में भी आवेदन दिया है।


कलेक्टर बोले कार्रवाई होगी

कोंडागांव कलेक्टर कुणाल दुदावत ने इस संबंध में बताया कि उनके संज्ञान में ये मामला आया है। एसडीएम से इसकी जांच कराई गई है। प्रथम दृष्टया मामला सही पाया गया है। शिक्षक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही। शिक्षक को सस्पेंड करने का निर्देश दे दिए गए हैं।

धर्मांतरण की पाठशाला, शिक्षक गिरफ्तार

इसी तरह का एक मामला स्कूल शिक्षा विभाग से जुड़ा हुआ बिलासपुर जिले के बिल्हा ब्लॉक में सामने आया था। यहां शासकीय प्राथमिक शाला भरारी के प्रधान पाठक रतनलाल सरोवर का अपने गांव मोहतराई में सनातन धर्म के खिलाफ बच्चों को शपथ ग्रहण करवा के धर्म परिवर्तन का वीडियो वायरल हुआ था। प्रधान पाठक हिंदू धर्म के देवी देवताओं को नहीं मानने, पूजा पाठ नही करने, राम कृष्ण को भगवान नहीं मानने की शपथ ग्रहण करवा बौद्ध धर्म अपनाने की बात कह रहे थे। वीडियो सामने आने के बाद प्रधान पाठक को निलंबित करते हुए रतनपुर थाने में अपराध दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया है।



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story