Begin typing your search above and press return to search.

Education News: CG 2 व्याख्याताओं की सेवा समाप्‍त: जीएडी के निर्देश पर जिला पंचायत सीईओ ने व्याख्याताओं को किया नौकरी से बाहर

Education News:

Education News: CG 2 व्याख्याताओं की सेवा समाप्‍त: जीएडी के निर्देश पर जिला पंचायत सीईओ ने व्याख्याताओं को किया नौकरी से बाहर
X
By Sanjeet Kumar

Education News: रायपुर। छत्तीसगढ़ सामान्य प्रशासन विभाग, मंत्रालय, महानदी भवन, नया रायपुर के निर्देशानुसार जिला पंचायत सीईओ अभिषेक कुमार ने लगातार अनाधिकृत अनुपस्थित रहने के कारण दुलदुला विकासखण्ड के शा.उ.मा.वि. दुलदुला के व्याख्याता शारदा यादव एवं शा.उ.मा.वि. कस्तुरा के व्याख्याता संजीत कुमार एक्का का सेवा समाप्त किया है।

जिला पंचायत जशपुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार दुलदुला विकासखंड के शा.उ.मा.वि. दुलदुला के व्याख्याता शारदा यादव को 16 जुलाई 2017 एवं शा.उ.मा.वि. कस्तुरा के व्याख्याता संजीत कुमार एक्का को 24 दिसम्बर 2017 से से लगातार अनाधिकृत अनुपस्थिति रहने के कारण विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी दुलदुला के द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी कर, जवाब प्रस्तुत करने का अवसर प्रदान किया गया। शारदा यादव और संजीत कुमार एक्का द्वारा समयावधि में जवाब प्रस्तुत नहीं किया गया।

जिसके परिपेक्ष्य में कार्यालयीन आदेश के तहत 13 जुलाई 2022 द्वारा विभागीय जांच संस्थित करते हुए, जिला शिक्षा अधिकारी जशपुर को विभागीय जांचकर्त्ता अधिकारी एवं विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी दुलदुला को प्रस्तुतकर्त्ता अधिकारी नियुक्त किया गया। विभागीय जॉच अधिकारी के द्वारा 22 दिसम्बर 2022 को विभागीय जांच प्रतिवेदन उपलब्ध कराया गया। विभागीय जॉच प्रतिवेदन के अनुसार अनुपस्थित होना सही पाया गया। अनुपस्थित प्रमाणित होने के फलस्वरूप, सामान्य प्रशासन समिति, जिला पंचायत जशपुर की बैठक 22 फरवरी 2024 के अनुमोदन उपरान्त दुलदुला विकासखण्ड के व्याख्याता (पंचायत) शा.उ.मा.वि. दुलदुला शारदा यादव एवं व्याख्याता (पंचायत) शा.उ.मा.वि. कस्तुरा को एक माह पूर्व सूचना देते हुए सेवा समाप्त किया गया है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story