Begin typing your search above and press return to search.

ED Raid in Chhattisgarh: ED ने छापों पर जारी किया बयान: मार्कफेड के पूर्व एमडी और राइस मिलरों के यहां छापे में नगदी के साथ जब्‍त किए गए...

ED Raid in Chhattisgarh:

npg breaking news
X
By Sanjeet Kumar

ED Raid in Raipur: रायपुर। प्रदेश के राइस मिलरों और मार्कफेड के पूर्व एमडी के यहां छापे की कार्रवाई को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बयान जारी किया है। इसमें ईडी ने बताया है कि 1.06 करोड़ रुपये सहित कई तरह के दस्‍तावेज जब्‍त किए गए हैं। ईडी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार एजेंसी ने 20 अक्‍टूबर को छापा मारा था। ईडी की जांच 21 अक्‍टूबर तक चली। इस दौरान चावल की कस्‍टम मिलिंग से जुड़े विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज, डिजिटल उपकरण और बेहिसाब नकदी बरामद की गई। इस दौरान ईडी 1.06 करोड़ नगद भी जब्त किया है।

बता दें कि ईडी की अलग-अलग टीमों ने 20-21 अक्‍टूबर को रायपुर में 03, दुर्ग में 02, कोरबा और राजनांदगांव में एक-एक राइस मिल कारोबारियो के यहां छापा मारा है। रायपुर के तिल्दा में अमित चावल उद्योग, तिरुपति राइस मिल में ईडी की टीम जांच की। ईडी ने रायपुर में नान और मार्कफेड के पूर्व एमडी मनोज सोनी के लॉ विस्टा खुशी वाटिका स्थित घर पर जांच की थी। इसी तरह दुर्ग में छत्‍तीसगढ़ राइस मिलर एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश रूंगटा और कमल अग्रवाल किशोर सोल्टेज के मालिक के यहां छापा पड़ा था। राजनांदगांव स्थित जंगलपुर स्थित अन्नपूर्णा राइस मिल के मालिक आशीष खंडेलवाल के यहां ईडी ने दबिश दी थी। ईडी ने कोरबा में ईडी ने भाजपा के जिला कोषाध्‍यक्ष और राइस मिलर गोपाल मोदी के यहां भी छापा मारा था।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story