Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में बड़ी भर्ती: सीएम के निर्देश पर वित्‍त मंत्री ओपी चौधरी ने जारी की मंजूरी...

Chhattisgarh News:

Chhattisgarh News: स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में बड़ी भर्ती: सीएम के निर्देश पर वित्‍त मंत्री ओपी चौधरी ने जारी की मंजूरी...
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के स्‍वास्‍थ्‍य अमले में बड़े स्‍तर पर भर्ती की तैयारी है. राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार के साथ ही डॉक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ की भर्ती सीएम विष्णु देव की प्राथमिकता रही है. इसी के चलते रिक्त पदों की भर्ती की जा रही है

मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय के निर्देश पर वित्‍त मंत्री ओपी चौधरी ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में 650 पदों पर भर्ती की मंजूरी जारी कर दी है।

वित्‍त विभाग की तरफ से इस संबंध में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को लेटर जारी कर दिया गया है। वित्‍त विभाग की तरफ से जिन पदों को मंजूरी दी गई उनमें स्‍टाफ नर्स के 255 और ग्रामीण स्‍वास्‍थ्‍य संयोजक महिला और पुरुष के 100-100 पद भी शामिल हैं।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की पहल पर राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ एवं बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। अस्पतालों में उन्नत चिकित्सकीय उपकरण के साथ-साथ स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती भी की जा रही है। मुख्यमंत्री के निर्देश के परिपालन में वित्त विभाग ने स्वास्थ्य विभाग में रिक्त विभिन्न 650 पदों पर भर्ती की अनुमति दे दी गई है।

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बताया कि वित्त विभाग द्वारा स्वास्थ्य विभाग को स्टॉफ नर्स, टेक्नीशियन, ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक, ड्रेसर, वार्ड व्वाय, वार्ड आया आदि के कुल 650 पदों पर भर्ती के लिए अनुमति प्रदान की गई है। स्वास्थ्य मंत्री श्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर उक्त पदों की भर्ती की जाएगी।

वित्त विभाग द्वारा स्टॉफ नर्स के 225, सायकेट्रिक नर्स के 5, ओ.टी. टेक्नीशियन के 15, डेंटल टेक्नीशियन के 5, ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक पुरूष एवं महिला के 100-100, सहायक ग्रेड-3 एवं फार्मासिस्ट ग्रेड-2 के 25-25, ड्रेसर ग्रेड-1 के 50, तथा वार्ड व्वॉय एवं वार्ड आया के 50-50 इस प्रकार कुल 650 पदों पर भर्ती के अनुमति स्वास्थ्य विभाग को दी गई है।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story