Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: CG युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष और सरपंच को NIA ने किया गिरफ्तार: केंद्रीय जांच एजेंसी की बड़ी कार्यवाही, जानिये...क्‍या है पूरा मामला

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ में केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने कांग्रेस को 2 नेताओं को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए कांग्रेस नेताओं में एक युवा कांग्रेस का उपाध्‍यक्ष और दूसरा सरपंच है।

Chhattisgarh News: CG युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष और सरपंच को NIA ने किया गिरफ्तार: केंद्रीय जांच एजेंसी की बड़ी कार्यवाही, जानिये...क्‍या है पूरा मामला
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता देवलाल ठाकुर ने बस्तर संभाग के नारायणपुर में भाजपा नेता रतन दुबे की हत्या के मामले में युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष लालू कोर्राम और तोयनार सरपंच सैनू कोर्राम की गिरफ्तारी को कांग्रेस की रक्तपिपासु राजनीति का एक और कलंकित अध्याय बताया है। ठाकुर ने कहा कांग्रेस नेताओ और विधायक के सामने मोहला मानपुर में भाजपा के लोगों को काटने की बातें चलती रही और बाद में हुआ भी ऐसा ही और अब जांच एजेंसी कांग्रेस के नेताओं को इसमें संलिप्त पा रही है तो यह छत्तीसगढ़ की राजनीति का बेहद दुर्भाग्यपूर्ण अध्याय है।

ठाकुर ने कहा कि यह बेहद शर्मनाक और निंदनीय है कि चुनाव में अपनी हार को देखकर कांग्रेसियों ने हत्या करने तक का षड्यंत्र रचा। राजनीति में इतना गिर जाना कि किसी राजनीतिक दल के कार्यकर्ता की हत्या करवानी पड़े, इससे अक्षम्य अपराध कोई नहीं है।

पूरे-के-पूरे कांग्रेस के लोग और तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इसके दोषी हैं। कांग्रेस के शासनकाल में भाजपा नेताओं, पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों की लगातार टारगेट किलिंग भी भूपेश सरकार के कार्यकाल पर एक बदनुमा दाग है। ठाकुर ने कहा कि संविधान और लोकतंत्र के नाम पर राजनीतिक पाखंड की पराकाष्ठा कर चुकी कांग्रेस इस तरह के घृणित खून-खराबे की राजनीति करके एक तरह से लोकतंत्र और संविधान की हत्या करने में लिप्त है ।

ठाकुर ने कहा कि अब हर हाल में कांग्रेस के हर-एक षड्यंत्रों का खुलासा होगा, अपराधी जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे और प्रदेश में 'विष्णु का सुशासन' कानून का राज स्थापित करेगा। श्री ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस जब विचारों के आधार पर मुकाबला करने में अक्षम हो जाती है तो अपने विरोधियों को रास्ते से हटाने के लिए ऐसे खूनी खेल खेलती रही है।

यही कांग्रेस का राजनीतिक चरित्र रहा है। अब जांच में कांग्रेस का खूनी राजनीतिक चरित्र बेनकाब हो रहा है ठाकुर ने कहा कि येन-केन-प्रकारेण सत्ता हासिल करने या सत्ता में बने रहने के लिए राजनीतिक विरोधियों की हत्या तक करके कांग्रेस ने गुरेज नहीं किया, यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक है।

बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को आधी रात बाद राज्‍य में फिर छापेमारी की कार्यवाही की है। एनआईए की टीम ने इस बार नक्‍सल प्रभाविक कांकेर जिला के सुदूर क्षेत्रों में स्थित आधा दर्जन गांवों में दबिश दी है। इस दौरान एनआईए ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही आपत्तिजनक दस्तावेजों के साथ कई मोबाइल फोन, एक प्रिंटर और 39,100 रुपये की नकदी जब्त की गई।

एनआईए ने कांकेर जिले के सुदूर गांवों मुजालगोंडी, कलमुचे, आमाबेड़ा और जिवलामारी में छापा मारा। एजेंसी 2 लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। बात दें कि एनआईए बीजेपी नेता रतन दुबे की हत्‍या के मामले की जांच कर रही है। इसी मामले में एनआईए ने दो दिन पहले भी बस्‍तर संभाग के अलग-अलग स्‍थानों पर छापा मारा था।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story