Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: कोरबा से अंबिकापुर रेलवे लाइन को मिली मंजूरी: बीजापुर भी रेल नेटवर्क से जुड़ेगा, देखें, रेल मंत्रालय का लेटर

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ में रेल नेटवर्क के विस्‍तार को लेकर बड़ी खबर है। रेल मंत्रालय ने राज्‍य की नई रेल परियोजनाओं को मंजूरी दे दी है।

Chhattisgarh News: कोरबा से अंबिकापुर रेलवे लाइन को मिली मंजूरी: बीजापुर भी रेल नेटवर्क से जुड़ेगा, देखें, रेल मंत्रालय का लेटर
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। रेलवे ने कोरबा से अंबिकापुर रेल लाइन को मंजूरी दे दी है। रेलवे ने छत्‍तीसगढ़ की 2 नई रेल परियोजनाओं को मंजूरी दी है। इसमें बस्‍तर के बीजापुर को भी रेल नेटवर्क से जोड़ने वाला प्रोजेक्‍ट भी शामिल है।

छत्‍तीसगढ़ की रेल परियोजनाओं को मंजूरी दिए जाने की जानकारी मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने सोशल मीडिया में पोस्‍ट करके दी है। सीएम ने एक्‍स पर लिखा है कि विष्णु के सुशासन में छत्तीसगढ़ के लिए खुशख़बरियों का दौर जारी अब सुदूर आदिवासी ज़िला बीजापुर भी रेलवे लाइन से जुड़ेगा केंद्र सरकार द्वारा कोरबा से अंबिकापुर रेलवे लाइन को भी मिली मंज़ूरी।

प्रदेश में डबल इंजन की सरकार के फ़ायदे साफ़ नज़र आ रहे हैं। अब बीजापुर भी तेज़ी से विकास की पटरी पर दौड़ेगा। रेल मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ में दो नई रेलवे लाइनों को मंज़ूरी दी है। इनमें से एक नई रेलवे लाइन महाराष्ट्र के गढ़चिरौली से छत्तीसगढ़ के बचेली तक, जो बीजापुर से होकर गुज़रेगी, 490 किलोमीटर की होगी। दूसरी 180 किलोमीटर की रेलवे लाइन कोरबा से अंबिकापुर के बीच शुरू होगी, जिसके सर्वे और डीपीआर निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने 16.75 करोड़ रुपये की राशि मंज़ूर की है।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ के विकास के लिए गंभीरता से सोचने वाले देश के यशस्वी प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्‍विनी वैष्‍णव के प्रति आभार व्यक्त किया है।





Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story