Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: ज्वाईनिंग से पहले जिला पंचायत सीईओ का 7 दिन में ट्रांसफर, 19 फरवरी को पोस्टिंग आदेश निकला और 26 फरवरी को हटा दिए गए

Chhattisgarh News:

Chhattisgarh News: ज्वाईनिंग से पहले जिला पंचायत सीईओ का 7 दिन में ट्रांसफर, 19 फरवरी को पोस्टिंग आदेश निकला और 26 फरवरी को हटा दिए गए
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। राज्य सरकार ने आज बिलासपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अखिलेश साहू को हटा दिया। 19 फरवरी को उन्हें बिलासपुर जिपं का सीईओ नियुक्त किया गया था। और आज 26 फरवरी को उनकी जगह जशपुर के अपर कलेक्टर रामकुमार चौहान को नया सीईओ नियुक्त कर दिया गया।

बता दें, सरकार ने बिलासपुर के जिला पंचायत सीईओ अजय अग्रवाल को इससे पहले जनसंपर्क संचालक बनाया था। उसके करीब दसेक दिन बाद 2014 बैच के राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अखिलेश साहू को उनकी जगह पर पोस्टिंग दी गई। मगर 19 फरवरी को पोस्टिंग के बाद अभी तक अखिलेश वहां ज्वाईन नहीं किए थे। तब तक उनकी जगह पर नया सीईओ का आदेश हो गया। नए सीईओ चौहान भी 2014 बैच के राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। पता चला है, अखिलेश साहू को डिप्टी सीएम विजय शर्मा का ओएसडी बनाया जा रहा है। उधर, चुनाव आयोग के निर्देश पर कई अफसरों को आज ट्रांसफर किया गया और रात में और किए जाएंगे। उमेश पटेल को जशपुर भेजा गया था। मगर रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र में उनका गृह इलाका होने की वजह से उन्हें अब राजनांदगांव शिफ्थ किया गया है। जाहिर है, चुनाव आयोग ने कल कहा था कि अधिकारियों, कर्मचारियों का सिर्फ जिला बदलने से काम नहीं चलेगा, लोकसभा क्षेत्र बदलना पड़ेगा।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story