Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: CG पपुनि के जीएम के बाद एक और अफसर निलंबित: पुस्‍तकों के वितरण में गड़बड़ी के आरोप में गिरी गाज..

Chhattisgarh News: सरकार ने पाठ्य पुस्‍तक निगम के जीएम के बाद एक और अधिकारी को निलंबित कर दिया है। इस अफसर पर पुस्‍तकों के वितरण में गड़बड़ी का आरोप लगा है।

Chhattisgarh News: CG पपुनि के जीएम के बाद एक और अफसर निलंबित: पुस्‍तकों के वितरण में गड़बड़ी के आरोप में गिरी गाज..
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। पाठ्य पुस्‍तक निगम की पुस्‍तकों के रद्दी में बेचे जाने के मामले में राज्‍य सरकार ने निगम के वितरण प्रभारी को निलंबित कर दिया है।

इस संबंध में जारी आदेश के अनुसार राजेन्द्र सिंह ठाकुर, आर्टिस्ट (वितरण प्रभारी), पाठ्यपुस्तक निगम, नवा रायपुर द्वारा अपने कर्तव्य निर्वहन में उदासीनता और लापरवाही बरती गई है। राजेन्द्र सिंह ठाकुर का उक्त कृत्य सिविल सेवा (आचरण) नियम, 1965 के नियम 3 के विपरीत होने के कारण गंभीर कदाचार की श्रेणी में आता है।

सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) 1965 के नियम-9 के तहत राजेन्द्र सिंह ठाकुर, आर्टिस्ट छ.ग. पापुनि रायपुर वितरण प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। इनका मुख्यालय पाठ्यपुस्तक निगम नवा रायपुर नियत किया जाता है। निलंबन अवधि में राजेन्द्र सिंह ठाकुर को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

बता दें कि मुख्‍यमंत्री की सख्‍ती के बाद छत्‍तीसगढ़ पाठ्य पुस्‍तक निगम में महाप्रबंधक (जीएम) प्रेम प्रकाश शर्मा को निलंबित कर दिया है। शर्मा राज्‍य प्रशासनिक सेवा के अफसर हैं। शर्मा पर यह कार्रवाई पाठ्य पुस्‍तक निगम की किताबों को रद्दी में बेचने के मामले में की गई है।


यह भी पढ़ें- CG पाठ्य पुस्‍तक निगम के जीएम प्रेम प्रकाश निलंबित: सीएम विष्‍णुदेव के निर्देश पर की गई कार्रवाई

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story