Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: CG ब्रेकिंग न्यूजः नशे पर कार्रवाई न होने से गृह मंत्री विजय शर्मा नाराज, डीजीपी अशोक जुनेजा आज लेंगे एसपी, आईजी की क्लास

Chhattisgarh News:

Chhattisgarh News: CG ब्रेकिंग न्यूजः नशे पर कार्रवाई न होने से गृह मंत्री विजय शर्मा नाराज, डीजीपी अशोक जुनेजा आज लेंगे एसपी, आईजी की क्लास
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। एक बडी खबर आ रही है। बताते हैं, गृह मंत्री विजय शर्मा नशे के खिलाफ कार्रवाई तेज न होने से पुलिस महकमा से बेहद नाराज है। कल देर शाम उन्होंने डीजीपी अशोक जुनेजा से फोन पर बात कर निर्देश के बाद भी नशे के खिलाफ कार्रवाई न करने पर नाराजगी जताई। गृह मंत्री के फोन के बाद पुलिस मुख्यालय हरकत में आया। तुरंत एसपी, आईजही के व्हाट्सएप ग्रुपों में इमरजेंसी मीटिंग का मैसेज डाला गया। एसपी, आईजी को दो लाइन के संदेश में कहा गया...10 जनवरी को दोपहर 12 बजे डीजीपी साहब नशे पर कार्रवाई के संबंध में चर्चा करेंगे...तैयारी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में कनेक्ट हों। पीएचक्यू के संदेश के बाद हड़कंच मच गया। कई जिलों में आधी रात को एसपी आफिस खुलवाया गया, सारे अधिकारियों को तलब कर कार्रवाई की जानकारी ली गई। आज सुबह से ही एसपी कार्यालयों में आंकड़े तैयार किए जा रहे हैं।

बता दें, विजय शर्मा ने गृह मंत्रालय की कमान संभालने के बाद ही पुलिस अधिकारियों को बता दिया था कि वे नशे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई चाहते र्हैं। इस मामले में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं किये जाएगा। इसके बाद डीजीपी अशोक जुनेजा ने 27 दिसंबर को एसपी और आईजी की कांफ्रेंस लेकर गृह मंत्री की चिंता से अवगत कराते हुए कार्रवाई करने कहा था। मगर अधिकांश जिलों ने कोई मुहिम नहीं चलाई। एक दर्जन से अधिक जिलों के एसपी तो डीजीपी के निर्देश के बाद जिले की मीटिंग भी नहीं की। इसकी भनक गृह मंत्री को लग गई कि उनके बोलने के बाद भी पुलिस महकमा हरकत में नहींं आया है। फिर उन्होंने अफसरों की जमकर क्लास ले ली। दरअसल, गृह मंत्री विजय शर्मा को फीडबैक मिला है कि नशे की वजह से छत्तीसगढ़ में अपराधों का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। नशे पर बिना लगाम लगाए अपराधों पर काबू नहीं पाया जा सकता।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story