Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh IAS Posting: आईएएस पोस्टिंगः छत्तीसगढ़ में सचिव स्तर पर जल्द होगी IAS अफसरों की नई पोस्टिंग, कुछ मंत्री अपने सचिव से खुश नहीं

Chhattisgarh IAS Posting:

Chhattisgarh IAS Posting: आईएएस पोस्टिंगः छत्तीसगढ़ में सचिव स्तर पर जल्द होगी IAS अफसरों की नई पोस्टिंग, कुछ मंत्री अपने सचिव से खुश नहीं
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh IAS Posting: रायपुर। छत्तीसगढ़ में सचिव स्तर के आईएएस अधिकारियों की एक पोस्टिंग लिस्ट निकलने वाली है। इसके लिए कुछ सचिवों को इधर-से-उधर किया जाएगा। कुछ सचिवों को और अहम जिम्मेदारी मिल सकती है।

भारत सरकार में पोस्टेड छत्तीसगढ़ कैडर के दो आईएएस छत्तीसगढ़ लौट आए हैं। 2003 बैच के आईएएस अविनाश चंपावत और 2005 बैच के आईएएस मुकेश बंसल ने मंत्रालय में ज्वाईनिंग दे दी है। सरकार को इन्हें भी पोस्टिंग देनी होगी। उधर, दो मंत्री अपने विभाग के सचिवों से खुश नहीं है। लगातार सरकार से दरख्वास्त की जा रही है कि सचिव बदला जाए। ऐसे में, समझा जाता है कि नई पोस्टिंग लिस्ट में दो-एक वर्तमान सचिवों को हटाकर उनकी जगह किसी और सचिव को पोस्ट किया जाए।

बता दें, सचिव स्तर पर अभी एक लिस्ट निकली है। 3 जनवरी की रात 89 अफसरों की लिस्ट निकली थी, उसमें कई सचिवों के विभाग बदले गए थे। उसके बाद सचिवों की कोई लिस्ट नहीं निकली है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story